दिल्ली / केजरीवाल से मिले CM सोरेन, कहा- दिल्ली का शिक्षा और स्वास्थ्य मॉडल झारखंड में करेंगे लागू

AajTak : Jan 04, 2020, 12:11 PM
नई दिल्ली | झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन दिल्ली के दौरे पर हैं। सोरेन ने शुक्रवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और कई अन्य नेताओं से मुलाकात की। सोरेन शुक्रवार की शाम दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मिलने उनके आवास पहुंचे। सोरेन ने झारखंड की ओर से दिल्ली के मुख्यमंत्री को नव वर्ष की बधाई और शुभकामनाएं दीं।

सोरेन ने दिल्ली के मुख्यमंत्री के साथ शिक्षा के साथ ही स्वास्थ्य के क्षेत्र में दिल्ली सरकार की ओर से उठाए गए कदमों के संबंध में चर्चा की। इस मुलाकात के संबंध में ट्वीट कर सोरेन ने बताया कि मुख्यमंत्री के साथ हमने शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में आम आदमी पार्टी की सरकार के कार्यों पर चर्चा की। उन्होंने अपने ट्वीट में यह भी लिखा कि हम झारखंड में उसी तरह की योजनाओं को लागू करना चाहेंगे। गौरतलब है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री से झारखंड के मुख्यमंत्री की यह पहली मुलाकात थी।

सोरेन ने केजरीवाल को भी भेजा था निमंत्रण

हेमंत सोरेन ने अपने शपथ ग्रहण समारोह के लिए देश के अन्य विपक्षी दलों के नेताओं के साथ ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भी न्योता भेजा था। हालांकि केजरीवाल मुख्यमंत्री सोरेन के शपथ ग्रहण में शामिल होने नहीं गए थे। दिल्ली के मुख्यमंत्री भले ही नहीं गए हों, लेकिन राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने उस कार्यक्रम में आम आदमी पार्टी का प्रतिनिधित्व किया था।

सोरेन की सराहना से बढ़ सकती है कांग्रेस की मुश्किल

झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार में कांग्रेस भी गठबंधन सहयोगी की भूमिका में है। कांग्रेस दिल्ली में विपक्ष की भूमिका में है और चुनाव नजदीक आते देख केजरीवाल सरकार पर हमलावर है। पार्टी केजरीवाल सरकार की योजनाओं, कार्यों पर लगातार सवाल उठा उसे घेरने की कोशिश कर रही है। ऐसे में उसी के गठबंधन की सरकार के मुखिया की ओर से केजरीवाल की सराहना दिल्ली की चुनावी राह मुश्किल कर सकती है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER