Mamata Banerjee / सिक्का बदला, नोट बदले, बस इंतजार करें 6 महीने में बदल जाएगी BJP सरकार- ममता का हमला

Zoom News : May 27, 2023, 06:39 PM
Mamata Banerjee: नई संसद को लेकर ममता बनर्जी ने अभी-अभी केंद्र पर बड़ा हमला बोला है। ममता बनर्जी ने कहा है कि रोज इतिहास को बदला जा रहा है, जो लोग इतिहास बदल रहे हैं, वो आज हैं कल नहीं रहेंगे। रोज नया इतिहास बदला जा रहा है, नया सिक्का बदल रहा, नया समाज बदल रहा और नए नोट बदल रहे। लेकिन बस इंतजार कीजिए आने वाले छह महीने में दिल्ली भी बदलने वाली है। ममता बनर्जी मेदिनीपुर में रैली को संबोधित कर रहीं थीं। 

सीएम ममता बनर्जी और सांसद अभिषेक बनर्जी ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला. ममता बनर्जी ने कहा कि मणिपुर की तरह बंगाल में दंगा लगाना चाहती है. कुड़मी और आदिवासी के बीच झगड़ा लगा रही है. बीजेपी ने कई नेताओं को कई करोड़ रुपए दिये है. यहां दंगा होगा. दिल्ली से आर्मी आएगी और गोली मारेगी और आप कुछ नहीं कर पाएंगे. उन्होंने कहा कि नोट और इतिहास बदलते, एक दिन सरकार ही बदल जाएगी.

उन्होंने कहा कि बीजेपी रोज नया इतिहास बदल, चरित्र बदल, समाज बदल, धर्म बदल, नोट बदल कर रही है. अभी बदलते-बदलते खुद एक दिन बदल जाएगी. पंचायत चुनाव में टीएमसी जीतेगी और बंगाल देश बदलेगा.

अभिषेक बनर्जी ने कहा कि नोटबंदी के लिए लाइन में नहीं लगें, बल्कि प्रधानमंत्री को इस चुनाव में हटाने के लिए लाइन दें और अगले लोकसभा चुनाव में बीजेपी को देश से हटा दें.

ममता बनर्जी ने कहा कि 2016 में नोट बदल किया गया था. आज क्यों किया गया. मुझे संशय लग रहा है. इस पैसा का पोलिटिकल पार्टी मौजूद कर रखा है. पहले विकल्प करके रखना चाहिए.

उन्होंने कहा कि मणिपुर में दंगा लगाया गया है. कई लोग मारे गये हैं. वे आज तक नहीं गये. मणिपुर में रक्त बह रहा है, लेकिन कुछ लोग नाच-गान कर रहे हैं. मैं भी मणिपुर जाना चाहती हूं, लेकिन हमें जाने नहीं दिया जाएगा. असम जाने नहीं दिया गया है. हम गरीब लोगों के पास हैं.

ममता बनर्जी ने कहा कि इतना साहस है कि मंत्री बीरबाहा हांसदा की गाड़ी में तोड़फोड़ की है. सिनेमा में काम करती है. नाटक में काम करती हैं. वह आदिवासी समाज के लिए काम करती हैं. ममता बनर्जी ने कहा कि वह दंगा करने वालों का साथ नहीं देंगी. दंगा करने वालों को नहीं छोड़ेंगे.

ममता ने पूछे कई सवाल 

देश का सबसे बड़ा नेता कौन है इनका नाम रहेगा? लेकिन ये लोग सोचते नहीं है। हम आज हैं कल नहीं हो सकते है, इसीलिए वो नाम अगर रहेगाा। इसका कोई पता है?

किसी को मालूम है?आज हम जिंदा है, कल तो हम नहीं रह सकते हैं। जो अच्छा काम करते हैं, उनका नाम दिल में रहता है,जो बुरा काम करते हैं उसको क्या बोलते हैं? शैतान कहते हैं, काफिर कहते हैं, गद्दार कहते हैं।

ममता ने लगाया आरोप

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि भाजपा मणिपुर की तरह ही बंगाल में समुदायों के बीच दंगे कराने की साजिश रच रही है।  दो भाजपा कार्यकर्ताओं ने कल मंत्री और आदिवासी नेता बीरबाहा हंसदा की कार पर हमला किया था। 

बंगाल में भी दंगा फैलाना चाहती है बीजेपी- ममता बनर्जी

उन्होंने कहा, “मैं अभी भी विश्वास करती हूं कि कुड़मी भाई काम नहीं किया है. बीजेपी ने यह अत्याचार किया है. बीजेपी आदिवासी महिला को हाथ लगाया है. अभिषेक पर हमला करने की कोशिश कीू है. पुलिस कानून के अनुसार कार्रवाई करेगी.”

बता दें कि शुक्रवार की रात को अभिषेक बनर्जी के जनसंपर्क अभियान के दौरान उनके काफिले पर हमला किया गया था. इस हमले में मंत्री बीरबाहा हांसदा की गाड़ी क्षतिग्रस्त हुई थी.

ममता बनर्जी कहा कि गद्दारी कर और दंगा लगाकर बंगाल को भी समाप्त नहीं कर पाएंगे. टीएमसी को भी समाप्त नहीं कर पाएंगे. उन्होंने कहा कि आदिवासियों की पहले जमीन दखल होता था, लोग जमीन दखल नहीं कर पाए. इसलिए कानून बनाया गया है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER