खेल / पूरी तरह स्पोर्ट्स पर ध्यान दे रहा हूं, सही समय पर करूंगा शादी: कपिल देव से नीरज चोपड़ा

Zoom News : Aug 09, 2021, 12:58 PM
नई दिल्ली: नीरज चोपड़ा अब किसी पहचान के मोहताज नहीं। 23 साल के इस जैवलिन थ्रोअर ने ओलिंपिक में इतिहास रच दिया है। वह ओलिंपिक में ट्रैक ऐंड फील्ड में मेडल जीतने वाले पहले भारतीय बन गए हैं। उन्होंने 87.58 मीटर भाला फेंका था और शनिवार को भारत की झोली में तोक्यो ओलिंपिक का एकमात्र गोल्ड मेडल जीता। नीरज चोपड़ा की फील्ड की जिंदगी के बारे में सभी जानते हैं लेकिन मैदान के बाहर वह कैसे हैं इसमें भी अब लोगों की दिलचस्पी बढ़ गई है।

महान क्रिकेटर कपिल देव ने नीरज चोपड़ा से एक सवाल किया जिस पर वह शरमाने लगे। कपिल ने एबीपी न्यूज पर खास बातचीत में उनसे शादी के बारे में पूछा। इस सवाल के जवाब में नीरज के चेहरे पर मुस्कान आ गई। लेकिन उन्होंने जवाब दिया, 'फिलहाल उनका पूरा ध्यान खेल पर है।'

कपिल ने कहा, 'आपके पैरंट्स ने कहा है कि आपको दो बार और गोल्ड मेडल लेकर और आने हैं। इसका मतलब है कि 7-8 साल और आपको चाहिए। इसका मतलब तो यह भी है कि हाल फिलहाल आपकी शादी करने का कोई इरादा नहीं है, आपके पैरंट्स का। क्या यह आपको मंजूर है।

नीरज चोपड़ा ने इस पर शर्माते हुए जवाब दिया... पता नहीं मुझे.. .पर जब टाइम आ जाएगा, तो वह भी हो जाएगी। अभी स्पोर्ट्स करने का मन में पूरा फोकस है... मन और ध्यान उसी के ऊपर लगाना है.. और जो होना होगा वह हो जाएगा।

इस पर कपिल देव ने आगे पूछा कि कहीं ऐसा तो नहीं है कि आपने अपनी कोई फ्रेंड रखी हो? या जो मां-बाप पर छोड़ दिया हो कि जो मां-बाप कहेंगे उसकी के साथ चलेंगे.

मु्स्कुराते हुए.. अभी तो गेम पर पूरा ध्यान लगा रखा है। आने वाले समय में कुछ भी हो सकता है। मां-बाप को अच्छा लगेगा तो वह भी ठीक है। हमें भी अच्छा लगेगा तो हम भी उनसे बात करने की कोशिश करेंगे। अगर वह मान जाएं तो.. कुछ भी हो सकता है।

इसके अलावा कपिल ने जब नीरज को बधाई दी तो उन्होंने कहा कि आप जैसे बड़े खिलाड़ियों को देखकर ही हमने सीखा है। और अब हम अच्छा करने की कोशिश कर रहे हैं ताकि आने वाली पीढ़ी बेहतर कर सके।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER