अलर्ट / हैदराबाद में हुए बाढ जैसे हालात, भारी बारिश ने ली 11 लोगो की जान, मुख्यमंत्री ने मांगी रिपोर्ट

Zoom News : Oct 14, 2020, 09:09 AM
हैदराबाद के कई हिस्सों में लगातार बारिश के कारण अब तक 11 लोगों की मौत हो गई है। इनमें से बड़लगुड़ा के मोहम्मदिया हिल्स में दीवार गिरने से 9 लोगों की मौत हो गई। सड़कें जलमग्न हैं और कुछ निचले इलाके पूरी तरह से जलमग्न हैं। बारिश ने राज्य सरकार के सभी दावों को उजागर कर दिया है। अब तक तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में 14 लोगों की मौत हो चुकी है।

हैदराबाद लोकसभा सीट से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि भारी बारिश के कारण बंदलागुड़ा के मोहम्मदिया हिल्स में दीवार गिरने से नौ लोगों की मौत हो गई। उन्होंने कहा कि निजी सीमा की दीवार गिरने से 9 लोगों की मौत हो गई और 2 घायल हो गए। घटनास्थल के निरीक्षण के दौरान, मैंने शाहाबाद में फंसे बस यात्रियों को लिफ्ट दी।

एक अलग घटना में, एक 40 वर्षीय महिला और उसकी 15 वर्षीय बेटी की मृत्यु हो गई। इब्राहिमपटनम इलाके में उनके पुराने घर की छत मंगलवार को भारी बारिश के कारण गिर गई। तेलंगाना के कई इलाकों में मंगलवार से बारिश हो रही है। इसकी वजह से लोगों का जीना मुश्किल हो गया है। हैदराबाद के कई इलाके जलमग्न हैं।

भारी बारिश के कारण हैदराबाद का जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। अट्टापुर मेन रोड, मुशीराबाद, टोली चौकी क्षेत्र और दम्मिगुडा सहित कई इलाके पानी में डूब गए। सड़कों पर जलजमाव के कारण लोग घरों में कैद हैं। ट्रैफिक सेवा भी ठप हो गई। निचले इलाकों में घरों के अंदर पानी था। एसडीआरएफ की टीम बचाव अभियान में जुटी है।

तेलंगाना के मुख्य सचिव सोमेश कुमार ने कहा कि पिछले 24 घंटों में हैदराबाद में 20 सेमी बारिश हुई है। एलबी नगर में 24 घंटे में 25 सेमी बारिश हुई। मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने हैदराबाद सहित अन्य शहरों में बारिश के बाद स्थिति पर रिपोर्ट मांगी है। इसके साथ ही सभी जिला प्रशासन को सतर्क रहने का आदेश दिया गया है।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER