Congress Vs AIMIM / कांग्रेस ओवैसी के गढ़ में सेंध लगाने की तैयारी में? हैदराबाद में खोला ऑफिस, जानें क्या है पूरा मामला

Zoom News : Jan 02, 2023, 05:41 PM
Congress Vs AIMIM: कांग्रेस ने हैदराबाद के चारमीनार इलाके में पहली बार अपना ऑफिस खोला है। ये वही इलाका है, जिसे  हैदराबाद के मौजूदा सांसद असदुद्दीन ओवैसी और उनकी पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) का गढ़ माना जाता है। AIMIM लंबे समय से यहां जीत रही है, जिसकी वजह से कांग्रेस यहां अपने ऑफिस खोलने के प्लान को टालती रही। 

ओवैसी के वोट बैंक में सेंधमारी कर पाएगी कांग्रेस?

चारमीनार सीट पर AIMIM का दबदबा तो है लेकिन खबरें ये भी हैं कि युवा इस पार्टी से नाराज चल रहे हैं। जिसकी वजह से कांग्रेस का ध्यान इसी वोट बैंक को अपने पाले में करने का है। इसके अलावा कांग्रेस का प्लान बीजेपी के विजय रथ पर लगाम लगाने का भी है, इसीलिए कांग्रेस पार्टी अपना विस्तार करने में जुटी हुई है। 

नोटबंदी को लेकर क्या बोले ओवैसी?

एक खबर ये भी है कि AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने नोटबंदी पर SC के फैसले को लेकर बयान दिया है। उन्होंने कहा, 'मेरा सुझाव है कि पीएम मोदी 'नोटबंदी दिवस' मनाएं, वे इसे अब क्यों नहीं मनाते? ऐसा इसलिए है क्योंकि वे जानते हैं कि नोटबंदी के कारण प्लंबर, ड्राइवर, कलाकार, बिजली मिस्त्री जैसे कई लोग तबाह हो गए। 

ओवैसी ने कहा कि पीएम मोदी और उनकी सरकार को नोटबंदी के लिए सामाजिक और राजनीतिक जिम्मेदारी लेनी चाहिए। अजीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी की रिपोर्ट के मुताबिक 50 लाख लोगों की नौकरी चली गई और 100 लोगों की मौत हो गई। पीएम मोदी ने भारत की वर्कफोर्स को छोटा कर दिया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER