देश / 'जासूसी कांड' के बहाने कोविड-19 पर चर्चा से भाग रहा विपक्ष: संसद में हंगामे पर पीएम

Zoom News : Jul 21, 2021, 07:32 AM
नई दिल्ली: ससंद में मानसून सत्र का आज दूसरा दिन हंगामेदार रहने वाला है. विपक्ष जासूसी कांड को लेकर सरकार की चौतरफा घेराबंदी की तैयारी में है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर जोरदार हमला बोला है. पीएम मोदी ने कहा कि, जासूसी कांड पर सरकार की घेराबंदी के बहाने विपक्ष कोरोना पर चर्चा से भाग रहा है. 

दरअसल आज सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले बीजेपी संसदीय दल की बैठक हुई. इस बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि, जासूसी कांड के मुद्दे के बहाने विपक्ष कोरोना और वैक्सीनेशन पर चर्चा से पीछे भाग रहा है. पीएम ने कहा कि  कोरोना हमारे लिए राजनीति नहीं, मानवता का मुद्दा है . 

कांग्रेस सब जगह खत्म हो रही है, लेकिन BJP की चिंता कर रही- पीएम

पीएम ने कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए ये भी कहा कि पहले महामारी के दौरान महामारी से कम, भूख से ज़्यादा लोग मरते थे लेकिन बीजेपी सरकार ने ऐसा नहीं होने दिया. पीएम ने ये भी कहा कि- कांग्रेस सब जगह खत्म हो रही है, लेकिन उनको अपनी नहीं बीजेपी की चिंता है.

पीएम ने इस बैठक में सांसदों को सरकार के काम के बारे में प्रचार-प्रसार के निर्देश दिए. 24-25 जुलाई को PDS की दुकानों पर जाने को. गुरु पूर्णिमा पर गुरुओं का आशीर्वाद लेने को कहा. 

जासूसी कांड पर कई विपक्षी दलों ने नोटिस दिया

जासूसी कांड पर चर्चा के लिए आज भी कई विपक्षी दलों ने नोटिस दिया है. कांग्रेस, आम आदमी पार्टी और CPI ने राज्यसभा में चर्चा का नोटिस दिया है. संसद भवन परिसर में टीएमसी प्रदर्शन कर रही है.

दूसरा दिन भी हंगामे की भेंट?

मानसून सत्र का दूसरा दिन भी आज विपक्ष के हंगामे की भेंट चढ़ता नज़र आ रहा है. विपक्ष के हंगामे के बीच राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक और लोकसभा की 2 बजे तक स्थगित कर दी गई है. 

पहले डिस्कसन उसके बाद प्रेजेंटेशन- कांग्रेस

सरकार की ओर से आज बुलाई गई सर्वदलीय बैठक को लेकर कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि पहले डिस्कसन उसके बाद प्रेजेंटेशन. अगर वे डिस्कसन नहीं चाहते और सभी सांसदों को प्रेजेंटेशन देना है तो सेंट्रल हाल में दें. अगर कोविड की वजह से आप एक ही जगह नहीं बैठा सकते तो 2 दिन कर सकते हैं या सुबह शाम एक दिन में भी कर सकते हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER