राजस्थान नगरीय निकाय चुनाव नतीजे / 620 वार्डों में कांग्रेस जीती, भाजपा से आगे निर्दलीय, 595 वार्डो में मिली जीत

Zoom News : Dec 14, 2020, 07:33 AM
राजस्थान में नगरीय निकाय चुनाव के नतीजे आ गए हैं। कांग्रेस 620 वार्ड जीतने में सफल रही है, जबकि निर्दलीय के पास 595 वार्ड हैं। बीजेपी को तीसरे स्थान से संतोष करना पड़ा। इसमें 548 वार्ड जीते हैं। 50 शहरी स्थानीय निकायों में कुल 1,775 वार्ड थे। चुनाव आयुक्त पीएस मेहरा ने कहा कि 11 दिसंबर को राज्य के 50 निकायों के लिए मतदान हुआ था, जिसमें 79.90 प्रतिशत मतदान हुआ था। रविवार को सभी निकायों के लिए संबंधित नागरिक मुख्यालय में मतगणना की गई। 1775 वार्डों में कांग्रेस 620, बीजेपी 548, बीएसपी 7, सीपीआई 2, सीपीआई (एम) 2, आरएलपी और 595 निर्दलीय उम्मीदवार जीते।

उन्होंने बताया कि चेयरमैन के लिए 14 दिसंबर को सार्वजनिक सूचना जारी की जाएगी। 15 दिसंबर को दोपहर 3 बजे तक नामांकन पत्र जमा किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि नामांकन दाखिल करने की तारीख 16 दिसंबर होगी, जबकि 17 दिसंबर को दोपहर 3 बजे तक नामांकन वापस लिए जा सकेंगे। नामांकन के समय की समाप्ति के तुरंत बाद, 17 दिसंबर को चुनाव चिन्हों का आवंटन किया जाएगा।

चुनाव आयुक्त के अनुसार, अध्यक्ष के लिए मतदान 20 दिसंबर को सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक होगा, जबकि मतगणना मतदान समाप्त होने के तुरंत बाद होगी। उन्होंने बताया कि इसी तरह उपाध्यक्ष का चुनाव 21 दिसंबर को होगा।

सीएम गहलोत ने दी बधाई

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कांग्रेस की जीत पर पार्टी कार्यकर्ताओं को बधाई दी है। सीएम ने ट्वीट किया और कहा, "मैं अपनी हार्दिक बधाई देता हूं और उन सभी उम्मीदवारों को शुभकामनाएं देता हूं, जिन्होंने नगरपालिका और नगरपालिका परिषद चुनाव जीते हैं। मैं राज्य के लोगों के प्रति आभार व्यक्त करता हूं, जिन्होंने कांग्रेस पार्टी में विश्वास व्यक्त किया और कांग्रेस को दिया। विजय।"

दूसरी ओर, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ। सतीश पूनिया ने कहा कि कांग्रेस को नागरिक चुनावों में खुशी दिखानी चाहिए, लेकिन जनादेश स्पष्ट रूप से सत्ता के विपरीत है यदि भाजपा और निर्दलीय उम्मीदवारों की संख्या सत्ता के बावजूद संयुक्त है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER