नई दिल्ली / महाराष्ट्र में शिवसेना से गठबंधन को कांग्रेस कार्यसमिति ने दी हरी झंडी

Live Hindustan : Nov 21, 2019, 11:24 AM
कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक गुरुवार को हुई, जिसमें शिवसेना के साथ महाराष्ट्र में गठबंधन के मुद्दे पर चर्चा हुई। सूत्रों के अनुसार सीडब्ल्यूसी ने शिवसेना संग गठबंधन को हरी झंडी दे दी है।

आईएएनएस के अनुसार, कार्यसमिति की बैठक के बाद महाराष्ट्र के प्रभारी मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, 'हमने राकांपा के साथ अपनी बातचीत के बारे में सीडब्ल्यूसी को जानकारी दी है।'

इस बैठक में कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल, अधीर रंजन चौधरी, अंबिका सोनी, अहमद पटेल, एके एंटनी समेत कई कांग्रेसी नेता शामिल हुए। तीनों पार्टियों की शुक्रवार को मुंबई में एक बैठक प्रस्तावित है, जहां गठबंधन की घोषणा हो सकती है। 

बता दें कि कांग्रेस-राकांपा के बीच बुधवार को पांच घंटे की लंबी बैठक चली थी, जो लगभग आधी रात खत्म हुई थी और उसके बाद फोन पर शिवसेना के साथ एक न्यूनतम साझा कार्यक्रम पर सहमति बनी थी।

सरकार गठन पर नया फॉर्मूला

वहीं, महाराष्ट्र में सरकार गठन का नया फार्मूला सामने आ रहा है। सूत्रों के मुताबिक, महाराष्ट्र में ढाई साल शिवसेना और ढाई साल एनसीपी का मुख्यमंत्री होगा। हालांकि, पहले ढाई शिवसेना का ही मुख्यमंत्री रहेगा। कांग्रेस को पूरे पांच साल के लिए उपमुख्यमंत्री का पद दिया जा सकता है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER