Rajasthan News / अंतरात्मा कहती है सरकार रिपीट होगी, विधानसभा चुनाव में मिशन 156 हमारा लक्ष्य -CM गहलोत

Zoom News : Jan 26, 2023, 09:38 PM
Rajasthan News: गणतंत्र दिवस के मौके पर विधानसभा विधानसभा चुनाव को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बड़ा बयान सामने आया है। सीएम अशोक गहलोत ने दावा किया है कि राजस्थान में इस बार कांग्रेस की सरकार रिपीट होगी और वे फिर से मुख्यमंत्री बनेंगे। सीएम गहलोत ने कहा कि मेरी अंतरात्मा कहती है कि इस बार जनता हमारा साथ देगी और राजस्थान में हमारी सरकार रिपीट होगी। विधानसभा चुनाव में हमारा 156 सीटों का लक्ष्य है।

सीएम गहलोत ने गुरूवार को सवाई मानसिंह स्टेडियम में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि हमारी सरकार इस बार रिपीट होगी यह बात मैं बार-बार इसलिए कह रहा हूं क्योंकि मुझे गॉड गिफ्ट है जो भी बोलता हूं सोच समझकर बोलता हूं।

सरकारी बदलने का सिलसिला टूटना चाहिए, मैंने 4 साल के दौरान पूरी जान लगा दी है, सरकार चलाने में कोई कमी नहीं रखी, रात दिन एक कर दिया है। मुझे तीन बार कोरोना हुआ उसके बाद भी कोई कमी नहीं रखी। 500 से ज्यादा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करके बैठकें ली। सभी राजनीतिक दलों, धर्मगुरुओं और भामाशाह को साथ लेकर कोरोना में शानदार काम किया। दवा और इंजेक्शन की कोई कमी नहीं रखी, मैं अपनी अंतिम सांस तक राजस्थान की सेवा करूंगा।

2003 में कर्मचारियों की नाराजगी समझ नहीं पाए

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि 2003 में कर्मचारियों ने हमें हरवा दिया। 64 दिन तक हड़ताल चली थी, उस वक्त मैं भी नया था समझ नहीं पाया और कर्मचारियों से संवाद नहीं कर पाए, यह हमारी गलती रही थी। 2013 में मोदी की हवा चल पड़ी और लोगों को लगा कि एक बार मोदी को ले आओ और मोदी की आंधी में हमारी सरकार चली गई और 21 सीटों पर सिमट गई लेकिन उसके 6 महीने के भीतर ही लोगों को अपनी गलती का एहसास हो गया था। लोग कहने लगे थे कि पुरानी सरकार अच्छी थी क्योंकि उस वक्त भी हमने शानदार काम किया था। कई बड़ी योजनाएं उस वक्त भी हमनें लोगों को दी थी जिनमें मुफ्त दवा योजना, जननी सुरक्षा योजना भी थी।

जनता की आवाज खुदा की आवाज

गहलोत ने कहा कि इस बार 4 साल में इतने शानदार काम हुए हैं कि जनता में सरकार के के कामों को लेकर कोई नाराजगी नहीं है, कोई एंटी इन्कमबेंसी नजर नहीं आती है। मैं उम्मीद करता हूं कि विपक्ष चाहे हमारी कितनी कमी बताएं लेकिन जनता को उनको स्वीकार करने वाली नहीं है।

भाजपा और मोदी सरकार ने राजस्थान को बनाया टारगेट

सीएम गहलोत ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी के नेताओं के साथ-साथ संघ ने भी राजस्थान को टारगेट बना रखा है ।यही वजह है कि जेपी नड्डा बार-बार राजस्थान आ रहे हैं, कई केंद्रीय मंत्री राजस्थान आ रहे हैं राष्ट्रीय स्वयंसेवक प्रमुख मोहन भागवत के सहित कई अन्य नेता भी लगातार राजस्थान के दौरे कर रहे हैं लेकिन इस बार जनता मन बना चुकी है कि कांग्रेस की सरकार लाओ और अशोक गहलोत मुख्यमंत्री बनाओ।

हॉर्स ट्रेडिंग में भाजपा की मास्टरी

गहलोत ने कहा कि बीजेपी और केंद्र की सरकार ने हॉर्स ट्रेडिंग के जरिए मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, कर्नाटक, गोवा और कई राज्यों में चुनी हुई सरकारों को गिराया लेकिन राजस्थान में उनकी दाल नहीं गल पाई। विधायकों और राजस्थान की जनता ने सरकार बचाने में अहम रोल अदा किया, इसलिए राजस्थान की जनता और विधायकों को भी धन्यवाद देता हूं। अगर सरकार गिर जाती और मैं मुख्यमंत्री नहीं रहता तो फिर ओल्ड पेंशन स्कीम और चिरंजीवी जैसी योजनाएं लागू नहीं हो पातीं।पार्टी में गुटबाजी के सवालों पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि पार्टी में कोई गुटबाजी नहीं है, अंत में सब समझ जाएंगे कि जनता का मूड क्या है और सब एकजुट होकर चुनाव मैदान में उतरेंगे।

मैं 24 घंटे का राजनीतिज्ञ

सीएम गहलोत कहा कि मैं 24 घंटे का राजनीतिज्ञ हूं, राजनीति हो, पत्रकारिता हो, व्यापार हो या कोई अन्य काम हो, पागलपन की हद तक होना चाहिए। अगर उसे पागलपन की हद तक नहीं करेंगे तो आप कामयाब नहीं हो सकते हैं। सीएम गहलोत ने कहा कि महात्मा गांधी ने भी कहा कि राजनीति समाज सेवा का माध्यम होना चाहिए।

राइट टू हेल्थ बिल निजी चिकित्सकों के खिलाफ नहीं

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राईट टू हैल्थ बिल को लेकर कहा कि ये बिल निजी चिकित्सकों के खिलाफ नहीं है। हमारा सपना है कि राजस्थान की जनता को यूनिवर्सल हेल्थ सर्विस मिले, जनता और सभी को साथ लेकर इस बिल को ला रहे हैं। निजी चिकित्सकों के भी कुछ सुझाव हो तो उन्हें सरकार को देना चाहिए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER