COVID-19 Update / देश में कोरोना मामले एक करोड़ पार, 24 घंटो मे आये इतने केस

Zoom News : Dec 19, 2020, 08:56 AM
भारत में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 10 मिलियन को पार कर गई है। इस बीच, राहत की खबर यह है कि देश में पिछले कुछ हफ्तों से कोरोना (कोविद -19) की गति धीमी हो गई है। नए मामलों में कमी के साथ, ठीक होने वाले कोरोना रोगियों की संख्या लगातार बढ़ रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, ठीक होने वाले लोगों की कुल संख्या सक्रिय मामलों की तुलना में लगभग 30 प्रतिशत अधिक है।

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार, देश में पिछले कुछ हफ्तों में कोरोना वायरस की औसत दैनिक सकारात्मकता में लगातार गिरावट दर्ज की गई है। हालांकि, भारत में अभी भी कोरोना के 3 लाख से अधिक सक्रिय मामले हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, भारत में कोरोना से उबरने वाले लोगों की दर में वृद्धि हुई है।

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा 18 दिसंबर को सुबह 8 बजे तक कोरोना डेटा जारी किया गया।

देश में अब तक कुल कोरोना रोगियों की संख्या - 99,79,447 है

भारत में कोरोना से मृत्यु - 1,44,789

देश में अब तक ठीक हुए रोगियों की संख्या - 95,20,827 है

देश में अब सक्रिय मामलों की संख्या - 3,13,831 है

भारत में कोविद -19 की चपेट में आने वाले रोगियों की दर 95 प्रतिशत से अधिक है। भारत उन देशों में शामिल है, जहां कोरोना के रोगियों की वसूली दर सबसे अधिक है। भारत में प्रतिदिन ठीक होने वाले लोगों की संख्या संक्रमित लोगों की संख्या से अधिक है। जिसके कारण सक्रिय मामलों का ग्राफ लगातार कम हो रहा है, जबकि सुधारों की संख्या बढ़ रही है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER