Covid Update / केरल-महाराष्ट्र में तेजी से बढ़े कोरोना के मामले, पिछले 4 दिनों में आए आंकड़ों ने बढ़ाई चिंता

Zoom News : Jun 06, 2022, 07:28 AM
नई दिल्ली: महाराष्ट्र और केरल में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus Cases) के मामलों ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली है। दोनों राज्यों में पिछले कुछ दिनों से लगातार एक हजार से ज्यादा केस दर्ज हो रहे हैं। वहीं तमिलनाडु में ओमिक्रॉन वेरिएंट के BA।4 और BA।5 के 12 मामले सामने आए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा रविवार को जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, बीते 24 घंटे में देशभर में कोविड-19 के 4270 मामले मिले हैं। इनमें सबसे ज्यादा केस केरल और महाराष्ट्र से सामने आए हैं। केरल में 1544 और महाराष्ट्र में 1357 मामले दर्ज हुए। वहीं देश में दैनिक संक्रमण दर भी एक प्रतिशत से ज्यादा हो गई है।

केंद्र सरकार ने तमिलनाडु, केरल, तेलंगाना, महाराष्ट्र और कर्नाटक राज्‍यों को टेस्टिंग की गति बनाए रखने को कहा केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य सचिव राजेश भूषण ने राज्‍यों को अलर्ट रहने और सभी जरूरी सुरक्षा उपायों को लागू करने का निर्देश दिया है।

महाराष्ट्र में पूर्व सीएम और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस भी कोरोना वायरस से दोबारा संक्रमित हो गए। उन्होंने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी। राज्य में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और मुंबई सबसे ज्यादा प्रभावित है। संक्रमण को रोकने के लिए बीएमसी ने टेस्टिंग तेज करने और अस्पताल स्टाफ को अलर्ट पर रखने के निर्देश दिए हैं, साथ ही वैक्सीनेशन की रफ्तार बढ़ाने और लोगों से बूस्टर डोज लगवाने की अपील की है।

तमिलनाडु सरकार ने बताया कि, राज्य में ओमिक्रॉन वेरिएंट के सब वेरिएंट BA।4 और BA।5 के मामले मिले हैं। संक्रमित लोगों के 150 सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे, जिनमें से चार लोगों में BA।4 और आठ लोगों में BA।5 सब वेरिएंट की पुष्टि हुई। फिलहाल सभी संक्रमितों को आइसोलेट कर दिया गया है और उन पर नजर रखी जा रही है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER