दुनिया / कोरोना सकारात्मक व्यक्ति झूठ बोलकर कर रहा था यात्रा, फ्लाइट में हो गई मौत

Zoom News : Dec 22, 2020, 01:09 PM
अमेरिका की उड़ान में कोरोना वायरस पॉजिटिव व्यक्ति की मौत हो गई है। उस व्यक्ति की पत्नी ने पैरामेडिक्स को बताया कि वह पिछले एक सप्ताह से कोरोना के लक्षण दिखा रही है। इनमें सूँघने और परीक्षण करने की क्षमता खोना शामिल था। हालांकि इस महिला ने कहा कि यह व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव नहीं है, लेकिन लॉस एंजिल्स शहर में जाकर अपने कोरोना वायरस का परीक्षण करवाएगी।

रिपोर्टों के अनुसार, व्यक्ति कांप रहा था और उड़ान भरने से पहले ही पसीना आ रहा था और सांस लेने में परेशानी हो रही थी। उड़ान भरने के बाद, इस आदमी की स्थिति खराब से बदतर होती चली गई। इसके बाद, उड़ान को न्यू ऑरलियन्स में एक आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी। इस व्यक्ति को बिगड़ते देख, कई लोग इस व्यक्ति के आसपास भी आ गए और पैरामेडिक्स टीम के एक व्यक्ति ने भी इसे सीपीआर दिया।

इस व्यक्ति का उड़ान में एक मुखौटा था और उड़ान में एक घंटे की यात्रा के बाद ही उसने सांस लेना बंद कर दिया था। इसके बाद, केबिन क्रू ने पैरामेडिक्स को बुलाया और टोनी एल्डपा नाम के व्यक्ति ने संक्रमण की परवाह किए बिना उस व्यक्ति को बचाने की कोशिश की। हालांकि, यह काम नहीं किया और इस आदमी की मृत्यु हो गई।

टोनी ने ट्वीट में लिखा- एक व्यक्ति जो कोरोना से पीड़ित हो सकता है, मैंने सीपीआर की मदद से उसकी जान बचाने की कोशिश की। मुझे पता है कि इसमें भी बहुत जोखिम था। मैंने इस यात्री की पत्नी से उसके मेडिकल इतिहास के बारे में बात की थी, लेकिन उसने यह नहीं बताया था कि यह व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव था, बल्कि उसने मुझे बताया कि इस व्यक्ति का लॉस एंजिल्स में कोरोना टेस्ट होना था।

इस घटना के बाद, स्वास्थ्य अधिकारी बाकी यात्रियों से संपर्क करने की कोशिश कर रहे हैं, उसी फ्लाइट क्रू को अगले दो हफ्तों के लिए आत्म अलगाव के लिए कहा गया है। इस मामले में, एक एयरलाइन के प्रवक्ता ने कहा कि हमारी फ्लाइट को मेडिकल इमरजेंसी के कारण न्यू ऑरलियन्स में उतरना पड़ा और पैरामेडिक्स ने इस यात्री को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराने की कोशिश की लेकिन उसकी पहले ही मौत हो गई। आदमी की सीट को साफ कर दिया गया और फ्लाइट ने लॉस एंजिल्स के लिए उड़ान भरी। हालांकि, यूनाइटेड एयरलाइंस की लापरवाही के कारण बहुत सारे लोग भी परेशान थे और कई लोगों ने ट्वीट किया और कहा कि कैसे एक कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति उड़ान में यात्रा कर सकता है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER