COVID-19 Update / देश में कोरोना वायरस मरीजों की संख्या 99 लाख के पार, रिकवरी रेट 95.12 प्रतिशत

Zoom News : Dec 15, 2020, 04:19 PM
भारत में कोरोना वायरस के रोगियों की संख्या 99 लाख को पार कर गई है। इसके साथ, स्वास्थ्य मंत्री डॉ। हर्षवर्धन ने कहा कि कोविद -19 के खिलाफ हमारी लड़ाई में यह एक महत्वपूर्ण क्षण है। भारत में कोरोना से उबरने वाले लोगों की दर में वृद्धि हुई है। वर्तमान में, देश में वसूली की दर 95.12 प्रतिशत है। जो दुनिया में सबसे ज्यादा है।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि कोरोना के सक्रिय मामलों में भी कमी आई है। वर्तमान में, देश में कोरोना के केवल 3,39,820 सक्रिय मामले हैं। सभी के प्रयासों के कारण ये परिणाम हमारे सामने हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, वर्तमान में देश में 3,39,820 सक्रिय मामले हैं। अब तक 94,22,636 संक्रमित लोग कुल रिपोर्ट किए गए मामलों में से ठीक हो चुके हैं। वहीं, कोरोना के कारण 1,43,709 संक्रमित लोग मारे गए हैं।

कोरोना पूरी दुनिया में कहर ढा रहा है। यहां तक ​​कि अमेरिका जैसा देश भी अपने लोगों को कोरोना से नहीं बचा सका। कोरोना ने लगभग सभी देशों के लाखों लोगों को संक्रमित किया है। भारत में भी, वायरस ने 99 लाख से अधिक लोगों को संक्रमित किया है। लेकिन अब भारत में वायरस का उन्मूलन शुरू हो गया है।

दरअसल, सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला ने कहा है कि इस महीने के अंत तक वैक्सीन के आपातकालीन उपयोग को मंजूरी दी जा सकती है। अदार पूनावाला की कंपनी ब्रिटेन के ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेका के साथ मिलकर वैक्सीन पर काम कर रही है। ये दोनों मिलकर कोविशिल्ड वैक्सीन बना रहे हैं। यही नहीं, भारत बायोटेक और फाइजर इंडिया भी देश में वैक्सीन बनाने की दौड़ में शामिल हैं।



SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER