COVID-19 Update / कोरोना वायरस का नया रुप फैला ब्रिटेन के कई अन्य क्षेत्रों में, सख्त हुआ लॉकडाउन

Zoom News : Dec 23, 2020, 03:54 PM
ब्रिटेन के कई नए क्षेत्रों में कोरोना वायरस के नए उपभेद पाए गए हैं। इसके कारण सख्त प्रतिबंधों का दायरा बढ़ाया जा रहा है। द सन की रिपोर्ट के अनुसार, 26 दिसंबर से इंग्लैंड के कई हिस्सों में सख्त तालाबंदी लागू की जाएगी।दक्षिण पश्चिम, मिडलैंड और उत्तरी इंग्लैंड में नए कोरोना वायरस के मामले सामने आने के बाद ब्रिटेन के मंत्री और चिकित्सा विशेषज्ञ कल रात मिले। अभी इन क्षेत्रों में लेवल -2 या 3 के प्रतिबंध हैं जिन्हें अब सख्त लॉकडाउन में बदल दिया जाएगा।

वर्तमान में, ब्रिटेन ने लंदन और दक्षिण पूर्व इंग्लैंड में सख्त तालाबंदी कर दी है। सूत्रों का कहना है कि पूरे इंग्लैंड में सख्त तालाबंदी नहीं होगी, लेकिन कई क्षेत्रों में प्रतिबंध बढ़ जाएंगे।

बर्मिंघम में, क्रिसमस से पहले सख्त लॉकडाउन शुरू करने की तैयारी की जा रही है। इस वजह से लोग क्रिसमस मनाने के लिए एक-दूसरे के परिवारों से नहीं मिल पाएंगे। हालांकि, बोरिस जॉनसन की सरकार उत्सव के बुलबुले के माध्यम से लोगों को एक-दूसरे से मिलने की कोशिश कर रही है, लेकिन चिकित्सा विशेषज्ञ चेतावनी दे रहे हैं।

दूसरी ओर, ब्रिटेन के बाद, दुनिया के अन्य देशों में नए कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों का खतरा पैदा हो गया है। अमेरिका की प्रमुख स्वास्थ्य संस्था सीडीसी ने कहा है कि अमेरिका में कोरोना का एक नया तनाव पहले से ही मौजूद है। सीडीसी का कहना है कि कोरोना के एक करोड़ 70 लाख मामलों में से, केवल 51 हजार मामलों में जीन अनुक्रमण किया गया है और इस वजह से, यह हो सकता है कि नए कोरोना उपभेदों का पता नहीं चला है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER