Coronavirus / अगस्त महीने में दुनिया में सबसे ज्यादा मामले भारत में आए, कुछ दिनों में इस देश को करेगा पार

AMAR UJALA : Aug 08, 2020, 01:36 PM
Coronavirus: देश में कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों ने सरकार से साथ-साथ देशवासियो की भी चिंता बढ़ा दी है। पिछले नौ दिनों से लगातार 50 हजार से ज्यादा मामले दर्ज हो रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, शुक्रवार को पहली बार 60 हजार से ज्यादा मामले सामने आए और 886 मरीजों की मौत हुई। देश में अभी कोरोना के मामलों की कुल संख्या 20 लाख 27 हजार से ज्यादा हैं।  

आंकड़ों के मुताबिक अगस्त के महीने में भारत में सबसे ज्यादा नए मामले दर्ज किए गए हैं। इस मामले में भारत ने अमेरिका और ब्राजील को भी पीछे छोड़ दिया है। हालांकि मौत के मामले में अब भी भारत तीसरे नंबर पर ही है।

अगस्त महीने के पहले छह दिनों में ही भारत में 3,28,903 नए मामले दर्ज किए गए, जबकि अमेरिका में 3,26,111 और ब्राजील में 2,51,264 नए मामले ही आए हैं। यह आंकड़े वर्ल्डोमीटर के मुताबिक हैं। इन छह दिनों में चार दिन ऐसे रहे हैं जब भारत में सबसे ज्यादा कोरोना के मामले पाए गए। दो,तीन,पांच और छह अगस्त को दुनिया में सबसे ज्यादा नए मामले भारत में ही दर्ज हुए। गुरुवार को ही भारत में संक्रमितों का आंकड़ा 20 लाख को पार कर गया, जो अब तक तीनों देशों की तुलना में 10 लाख से 20 लाख तक पहुंचने के मामलों में सबसे तेजी से वृद्धि का आंकड़ा है। भारत में संक्रमण में बढ़ोतरी की दर 3.1 फीसदी है, यह भी अमेरिका और ब्राजील से 20 लाख के स्तर (मौजूदा स्तर) पर ज्यादा है।

मृत्यु के आंकड़ों पर गौर करें तो, ब्राजील और अमेरिका में अगस्त महीने में 6,000 से ज्यादा लोगों की मौतें हुई हैं जबकि भारत में 5,075 लोगों की मौत हुई।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER