पंचायत चुनाव 2020 / कोरोना संबंधी गाइडलाइन की पालना कर सुरक्षित चुनाव की मिसाल पेश करें मतदाता -चिकित्सा मंत्री

Zoom News : Sep 28, 2020, 08:11 AM
जयपुर: चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने पंचायती राज संस्थाओं के प्रथम चरण में शामिल होने वाले मतदाताओं, उम्मीदवारों और उनके समर्थकों से कोरोना संबधी गाइडलाइन की पालना करते हुए मतदान और प्रचार करने की अपील की है। डॉ. शर्मा ने कहा कि पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव के पहले चरण में सोमवार को 33 लाख से ज्यादा मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे। चूंकि राज्य में कोरोना संक्रमण में बढ़ोतरी हो रही है, ऎसे में आमजन द्वारा बरती थोड़ी भी लापरवाही बड़ी मुसीबत का कारण बन सकती है। उन्होंने चुनाव के दौरान आमजन से केंद्र और राज्य सरकार द्वारा समय-समय पर जारी दिशा-निर्देशों की पूर्ण पालना करने की अपील की है।

चिकित्सा मंत्री ने आमजन से अपील करते हुए कहा कि प्रत्येक मतदाता अपने घर से मास्क लगाकर मतदान के लिए जाएं। मतदान केंद्र में जाने से पहले हाथों को साबुन पानी या सेनेटाइजर से जरूर साफ करें। उन्होंने बताया कि मतदान करते समय मतदाता पंक्ति में खड़े रहने के दौरान चिह्नित गोलों पर खड़े रहकर या सामाजिक दूरी बनाते हुए अपनी बारी का इंतजार करें। मतदान के दौरान सीनियर सिटीजन और दिव्यांगजनों को प्राथमिकता दें। उन्होंने मतदाता, उम्मीदवार या उनके समर्थकों से मतदान केंद्र या आसपास भीड़ या समूह में खड़े नहीं रहने की भी अपील की।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि आमजन पर इस समय दोहरी जिम्मेदारी है। उन्हें कोरोना जैसी महामारी के बीच लोकतंत्र को मजबूत करने की परीक्षा पर खरा उतरना है। प्रदेश की जनता पूर्ण सजग और सतर्क है। मुझे उम्मीद है कि आमजन इस कसौटी पर पूर्ण खरा उतरेंगे।

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER