Rajasthan Election / राजस्थान में शुरू हुई वोटों की गिनती- किसके सर पर सजेगा ताज?

Zoom News : Dec 03, 2023, 08:12 AM
Rajasthan Election: राजस्थान में सूरज की उगती किरणों के साथ ईवीएम के लॉक खुल चुके हैं और वोटों की गिनती शुरू हो गई है। दिन चढ़ने के साथ ही ये तय होता जाएगा कि राजस्थान की सत्ता में अगले पांच साल तक किसका सियासी सूरज चमकने वाला है और किसका सितारा ढलेगा। सुबह आठ बजे पोस्टल बैलेट और सुबह 8.30 से ईवीएम की काउंटिंग होगी। प्रदेश में इस बार कुल 75.45 प्रतिशत मतदान हुआ है। 199 विधानसभा क्षेत्रों के लिए 36 मतगणना केंद्र बनाए गए हैं जिसमें 1121 एआरओ की ड्यूटी लगाई गई है। राजस्थान में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कड़ा मुकाबला है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एक बार फिर जीत का दावा कर रहे हैं वहीं, बीजेपी जनता के मन को जीतकर चुनाव जीतने की कोशिश में हैं। 

राजस्थान की 199 सीटों पर मतगणना शुरू

राजस्थान की 199 विधानसभा सीटों पर मतगणना शुरू हो गई है। सबसे पहले पोस्टल बैलेट की गिनती होगी। मतगणना केंद्र पर स्ट्रॉन्ग रूम खोल दिए गए हैं।

हनुमान बेनीवाल से BJP ने साधा संपर्क

सूत्रों के मुताबिक, राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (RLP) प्रमुख हनुमान बेनीवाल से बीजेपी के शीर्ष नेताओं ने संपर्क किया है। इससे पहले वे एनडीए गठबंधन का हिस्सा थे। उन्होंने 2020 में किसान बिल पर गठबंधन छोड़ दिया था। पिछले विधानसभा चुनाव में RLP के उम्मीदवारों ने तीन विधानसभा सीटों पर जीत हासिल की थी।

कांग्रेस कार्यालय के बाहर पार्टी के समर्थक जश्न मनाते दिखे

थोड़ी ही देर में मतगणना शुरू होने वाली है। इससे पहले ही कांग्रेस समर्थकों में जश्न का माहौल है। दिल्ली में कांग्रेस कार्यालय के बाहर पार्टी के समर्थक जश्न मना रहे हैं।

प्रचंड बहुमत से कुछ ही घंटो के बाद भाजपा की सरकार बनेगी- राजेंद्र राठौड़

वोटों की गिनती पर विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा, "थोड़ी देर बाद मत की पेटी से नई सरकार पैदा होना प्रारंभ हो जाएगी। मेरा दावा बरकार है। प्रचंड बहुमत से कुछ ही घंटो के बाद भाजपा की सरकार बनेगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER