दुनिया / गलत इंजेक्शन लगाए जाने के बाद कपल को हुई बेटी पैदा, तो मिले 74 करोड़ रुपये

Zoom News : Nov 19, 2020, 04:21 PM
अमेरिका के सिएटल में, एक न्यायाधीश ने एक परिवार को 74 करोड़ रुपये से अधिक देने का फैसला किया है क्योंकि महिला को नर्स द्वारा गलत इंजेक्शन दिया गया था। महिला एक जन्म नियंत्रण इंजेक्शन के लिए एक सामुदायिक क्लिनिक में गई, लेकिन उसे एक फ्लू शॉट दिया गया। वास्तव में, गलत इंजेक्शन के बाद, एक विकलांग बेटी के साथ युगल का जन्म हुआ। न्यायाधीश ने बालिका के लिए 55 करोड़ रुपये का आदेश दिया, जबकि 18 करोड़ रुपये दंपति को मुआवजा देने के लिए दिए गए

जज ने कहा कि लड़की को इलाज, पढ़ाई और अन्य खर्चों के लिए पैसे दिए जा रहे हैं। रिपोर्ट के अनुसार, येशेनिया पाचेको नाम की महिला मां नहीं बनना चाहती थी, लेकिन नर्स के गलत इंजेक्शन के कारण वह गर्भवती हो गई।

चूंकि महिला को एक सरकारी क्लिनिक में इंजेक्शन लगाया गया था, इसलिए अमेरिकी संघीय सरकार को गलती के लिए जिम्मेदार ठहराया गया था। हालांकि, इस जोड़े को लगभग 5 साल तक अदालत में लड़ना पड़ा।

Yesenia Pacheco 16 साल की उम्र में शरणार्थी के रूप में अमेरिका आई थी। वह घटना के समय दो बच्चों की मां थी और परिवार का पालन-पोषण नहीं करना चाहती थी। पचेको के चार्ट को देखे बिना नर्स ने फ्लू का टीका दिया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER