वैक्सीनेशन / गुरुग्राम में कोविड-19 टीकाकरण के लिए शाम 6 से 7 बजे के बीच बुक होंगे स्लॉट्स

Zoom News : May 12, 2021, 05:22 PM
गुरुग्राम: 18 से 44 साल की उम्र के लोगों का टीकाकरण शत-प्रतिशत ऑनलाइन पंजीकरण और अप्वॉइंटमेंट के आधार पर किया जा रहा है। गुरुग्राम जिला स्वास्थ्य विभाग ने बुकिंग की प्रक्रिया में बदलाव किया है। अब रोजाना शाम छह से सात बजे के बीच 18 से 44 साल की उम्र के लोग ऑनलाइन पोर्टल पर बुकिंग नंबर ले सकेंगे। अभी तक इसके लिए कोई समय निर्धारित नहीं था।

उप-सिविल सर्जन डॉ. एमपी सिंह ने बताया कि जिले में इस उम्र के बहुत से व्यक्तियों से यह शिकायत मिल रही थी कि उन्होंने पोर्टल पर जाकर पंजीकरण तो कर लिया है, लेकिन अप्वॉइंटमेंट बुक नहीं हो पा रही है।

उन्होंने बताया कि इस समस्या का समाधान करने के लिए सिविल सर्जन डॉ. वीरेंद्र यादव ने बुकिंग के लिए शाम 6 बजे से 7 बजे तक का समय निर्धारित किया है। इससे लोगों की यह शिकायत दूर होगी। इस आयु वर्ग के लोग cowin.gov.in या कोविन पोर्टल या आरोग्य सेतु पर पंजीकरण कर सकते हैं। इन्हीं पोर्टलों पर टीकाकरण के लिए अप्वॉइंटमेंट बुक कर सकते हैं। 

सिर्फ कोवैक्सीन लगेगी

उप-सिविल सर्जन डॉ. एमपी सिंह ने बताया कि बुधवार को सेक्टर-31 पॉलीक्लीनिक को छोड़कर अन्य सभी निर्धारित केंद्रो पर 18 से 44 साल की उम्र के लोगो को सिर्फ कोवैक्सीन लगाई जाएगी। पॉलीक्लीनिक पर कोविशील्ड वैक्सीन लगेगी।

11 हजार लोगों को टीका लगा

मंगलवार को जिले में 76 केंद्रों पर टीकाकरण अभियान चला। कुल 11 हजार 49 लोगों ने टीका लगवाया। इनमें 4224 लोग 18 से 44 साल की उम्र के थे। 3597 ने सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों पर और 627 लोगों ने निजी स्वास्थ्य केंद्रों पर टीका लगवाया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER