UPSC Topper Shruti Sharma / जामिया RCA से तैयारी करके क्रैक किया सिविल सर्विस एग्जाम, जानें कौन हैं श्रुति शर्मा

Zoom News : May 30, 2022, 05:20 PM
UPSC Civil Service Final Result 2021, Shruti Sharma Topper: संघ लोक सेवा आयो‍ग (UPSC) ने सिविल सर्विस एग्‍जाम (CSE) 2021 का फाइनल रिजल्‍ट जारी कर दिया है। श्रुति शर्मा ने ऑल इंडिया रैंक 1 हासिल की है। श्रुति इतिहास की स्‍टूडेंट हैं और उन्‍होंने जामिया मिल्लिया इस्‍लामिया की रेज़िडेंशियल कोचिंग से तैयारी कर IAS की परीक्षा क्रैक की है।

श्रुति उत्तर प्रदेश के बिजनौर की रहने वाली हैं और उन्होंने अपनी पढ़ाई दिल्‍ली से की है। उन्‍होंने अपना ग्रेजुएशन सेंट स्‍टीफेंस कॉलेज से और पोस्‍ट ग्रेजुएशन जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) से की है। उन्होंने अपनी यूपीएससी की तैयारी जामिया मिल्लिया इस्‍लामिया के रेसिडेंशियल कोचिंग एकेडमी (RCA) में की है। बता दें कि इस साल जामिया रेज़‍िडेंशियल कोचिंग से टॉपर श्रुति समेत कुल 23 कैंडिडेट्स सफल हुए हैं।

बता दें कि इस बार रिजल्‍ट में लड़कियों का दबदबा रहा है। टॉप 3 स्‍थानों पर लड़कियों ने कब्‍जा किया है। श्रुति के बाद, दूसरे और तीसरे नंबर पर क्रमश: अंकिता अग्रवाल और गामिनी सिंगला रहीं। श्रुति ने अपने एक मॉक इंटरव्यू के वीडियो में बताया कि उन्हें नई चीज़ें सीखने और नये कल्‍चर के बारे में जानने में रुचि है। वह किताबों और सिनेमा की भी शौकीन हैं। वह अपनी सफलता का श्रेय जामिया की रेजिडेंशियल कोचिंग को देती हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER