CM Yogi Adityanath / ‘अपराधी-माफिया हो गए अतीत, सुरक्षा-खुशहाली का प्रतीक बना UP’- CM योगी

Zoom News : Apr 24, 2023, 02:18 PM
CM Yogi Adityanath: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि आज प्रदेश में कर्फ्यू नहीं लगता, बल्कि कावड़ यात्रा निकलती है. आज यूपी भयमुक्त है. बदमाशों के आतंक के डर से पहले लड़कियां प्रदेश से दूर जाकर पढ़ाई करती थीं. लेकिन, अब स्थितियां बदल गई हैं. आज यूपी की कानून व्यवस्था की देश में मिसाल बन गई है.योगी ने कहा कि हमें तय करना होगा कि गलियों में गोलियों की तड़तड़ाहट हो या भजन हो. आज यूपी कोई दंगा नहीं होता. प्रदेश में सब चंगा ही चंगा है. अब किसी से रंगदारी नहीं मानी जाती.

सीएम योगी आज निकाय चुनाव को लेकर एक रैली को संबोधित करने के लिए सहारनपुर पहुंचे. उन्होंने प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर कहा कि एक समय था जब दिनदहाड़े अपराधिक घटनाओं को बदमाश अंजाम देकर फरार हो जाते थे. लेकिन, अब प्रदेश में माफिया और अपराधी अतीत हो गए हैं. राज्य सुरक्षा और खुशहाली का प्रतिक बन गया है. आज यूपी की पहचान माफियाओं की वजह से नहीं, बल्कि महोत्सव हमारी पहचान बन गई है.

सीएम योगी ने कहा कि सहारनपुर अपनी ऐतिहासिक विरासत के लिए जाना जाता है. यहां की काष्ठ कला काफी प्रसिद्ध है. यहां के शिल्पकारों की ख्याति पूरे देश में है. यहां के किसान मेहनती तो युवा दूरदर्शी हैं. व्यापार के क्षेत्र में यहां के लोग प्रदेश के विकास में अपना काफी योगदान दे रहे हैं. मैं पिछले छह सालों में यहां एक दर्जन से अधिक बार आ चुका हूं.

सहारनपुर विकास के पथ पर निरंतर आगे बढ़ रहा : सीएम योगी

सीएम योगी ने कहा कि2017 से पहले सहारनपुर की उपेक्षा को मैंने बेहद करीब से अनुभव किया है. यहां लोग बिजली की समस्या से जूझ रहे थे. सहारनपुर दंगों के लिए जाना जाता था. यहां के लोगों को बुनियादी सुविधाएं नहीं दी जाती थीं. दिल्ली जाने में घंटों लग जाते थे. लेकिन अब कनेक्टिविटी को बेहतर बनाया गया है. यह दूरी अब कम हो गई है. पीएम मोदी के नेतृत्व में आज सहारनपुर विकास के पथ पर निरंतर आगे बढ़ रहा है.

अगले साल लोकसभा चुनाव है. बीजेपी की कोशिश है कि इस बार पिछले चुनाव के मुकाबले बड़े मार्जिन से चुनाव जीता जाए. इसलिए बीजेपी आलाकमान का मुख्य फोकस उत्तर प्रदेश है. योगी आदित्यनाथ जनता के बीच अपने विकास कार्यों को गिना रहे हैं. साथ ही वह जनता को यह मैसेज देना चाहते हैं कि यूपी में कानून व्यवस्था को ठीक रखना है तो केंद्र और राज्य में बीजेपी की सरकार जरूरी है. सीएम योगी ने विधानसभा चुनावों में भी अपने प्रचार अभियान की शुरुआत सहारनपुर से ही की थी और योगी सरकार भारी बहुमत से जीत कर सत्ता में आई थी. ठीक वैसे ही उत्तर प्रदेश के सीएमनिकाय चुनाव में भी अपने प्रचार अभियान को सहानपुर ही चुना है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER