WTC Final / कमिंस की ऑस्ट्रेलियाई टीम फाइनल से पहले कोहली पर मेहरबान, देखिये Video

Zoom News : Jun 04, 2023, 08:23 AM
WTC Final: भारतीय क्रिकेट टीम की बात हो और चर्चा विराट कोहली को लेकर न हो, ये संभव ही नहीं है. सिर्फ भारतीय मीडिया या फैंस ही नहीं, बल्कि विरोधी टीम और उनके फैंस भी कोहली को लेकर बातें करते हैं. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले ऑस्ट्रेलिया वाले भी उनको लेकर बातें कर रहे हैं. ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान पैट कमिंस, स्टीव स्मिथ जैसे खिलाड़ियों से जब कोहली को लेकर सवाल किया गया, तो मजेदार जवाब सुनने को मिले और इसका वीडियो खूब वायरल हो रहा है.

इस बड़े फाइनल के लिए जहां एक ओर दोनों टीमें जमकर अभ्यास कर रही हैं और खूब पसीना बहा रही हैं, वहीं फाइनल की आयोजक आईसीसी इसको लेकर जबरदस्त माहौल तैयार कर रही है. आईसीसी की ओर से खिलाड़ियों की प्रैक्टिस से लेकर बातचीत के वीडियो सामने आए हैं.

कोहली पर एक सवाल, कई जवाब

आईसीसी का एक नया वी़डियो सामने आया है, जहां ऑस्ट्रेलिया के 7 प्रमुख खिलाड़ियों से कोहली को एक शब्द में बयां करने को कहा गया. कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हमेशा जबरदस्त प्रदर्शन किया है और ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी कोहली की तारीफ करने से नहीं चूकते. टीम के कप्तान कमिंस ने कोहली को ऐसा खिलाड़ी बताया, जो हमेशा मुकाबले के लिए तैयार रहते हैं.

वहीं ऑस्ट्रेलिाय के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने कोहली को क्रिकेट का सुपरस्टार बताते हुए उम्मीद जताई कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हमेशा रन बनाने वाले कोहली इस फाइनल में रन न बना पाएं. स्मिथ की ही तरह मार्नस लाबुशेन ने भी ऐसी ही इच्छा जताई लेकिन उन्होंने भी माना कि कोहली सभी फॉर्मेट के महान बल्लेबाज हैं.

ऑस्ट्रेलिया के स्टार ओपनर और कोहली के साथ अच्छे संबंध रखने वाले डेविड वॉर्नर ने कोहली के कवर ड्राइव की तारीफ करते हुए इसे अविश्वसनीय बताया. लंबे समय से कोहली के खिलाफ और कुछ वक्त कोहली के साथ आईपीएल में खेलने वाले तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने भारतीय बल्लेबाज को भारतीय बैटिंग के मिडिल ऑर्डर की रीढ़ बताया. वहीं उस्मान ख्वाजा ने उन्हें प्रतिस्पर्धी, जबकि कैमरन ग्रीन ने कोहली को टीम इंडिया का सबसे अहम खिलाड़ी बताया.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जबरदस्त रिकॉर्ड

अपने लंबे करियर में कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हमेशा बेहतरीन प्रदर्शन किया है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले 24 टेस्ट की 42 पारियों में कोहली ने 1979 रन बनाए हैं, जिसमें 8 शतक और 5 अर्धशतक शामिल हैं. कोहली की कोशिश होगी कि अहमदाबाद में मार्च में जिस तरह उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक शतक जमाया था, उसी तरह फाइनल में भी ये कमाल कर टीम को जीत दिलाएं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER