Rajasthan / करौली में दो दिन के लिए बढ़ा कर्फ्यू, प्रशासन ने दी आठ घंटे दुकानें खोलने की छूट

Zoom News : Apr 11, 2022, 11:05 AM
करौली शहर में नव संवत्सर पर निकाली जा रही बाइक रैली पर पथराव के बाद उपद्रव के चलते अप्रैल से लागू कर्फ्यू 12 अप्रैल तक बढ़ा दिया गया है। जिले में इंटरनेट सेवा भी 12 अप्रैल तक बंद रहेगी। वहीं सोमवार से कर्फ्यू में सुबह नौ से शाम पांच बजे तक ढील रहेगी।

कलेक्टर राजेंद्र सिंह शेखावत ने बताया कि कर्फ्यू के दौरान कोई अनहोनी घटित नहीं हुई है। फिर भी एहतियातन कर्फ्यू दो दिन और यानी 12 अप्रैल तक बढ़ा दिया गया है। इस दौरान जिले में इंटरनेट पर भी रोक रहेगी। हालांकि, सोमवार से कर्फ्यू में आठ घंटे की छूट दी जाएगी। सुबह नौ से शाम पांच बजे तक बाजार खुलेंगे। लोग आवश्यक वस्तुएं खरीद सकेंगे। इस दौरान टू व्हीलर और फोर व्हीलर के आवागमन पर रोक रहेगी। पुलिस पूरी तरह स्थिति पर नजर रखेगी। 

इससे पहले शहर में रविवार को कर्फ्यू में चार घंटे की ढील दी गई। सुबह नौ बजे से दोपहर एक बजे तक बाजार में सभी तरह की दुकानें खुली। इस दौरान लोग जरूरत का सामान खरीदते नजर आए। मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस के जवान तैनात रहे। पुलिस हर गतिविधि पर नजर रख रही थी।

28 गिरफ्तार, 105 से अधिक पाबंद

करौली में हुए उपद्रव के मामले में अब तक दोनों पक्षों की ओर से कुल 20 एफआईआर दर्ज हुई हैं। इनमें एक करौली थानाधिकारी की ओर से एफआईआर दर्ज की गई है। वहीं दूसरे पक्ष की ओर से 19 मामले दर्ज कराई गई हैं। जिले में 12 अप्रैल तक इंटरनेट सेवा पर प्रतिबंध है। कैला देवी को छोड़कर संपूर्ण जिले में धारा 144 लागू है। मामले में पुलिस ने अब तक 28 लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं दो नाबालिगों को भी दस्तयाब कर बाल संप्रेषण गृह भेजा है। पुलिस ने अब तक 105 से अधिक लोगों को डिटेन कर पाबंद किया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER