Rajasthan / जोधपुर में बिगड़े हालात, तनाव के बाद लगाया गया कर्फ्यू, चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात

Zoom News : May 03, 2022, 09:13 PM
जोधपुर। ईद पर राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के गृहक्षेत्र जोधपुर (Jodhpur) में हुआ बवाल बढ़ता जा रहा है। हालात को देखते हुए जोधपुर शहर के दंगा प्रभावित थाना इलाकों में कर्फ्यू लगा (Curfew imposed) दिया गया है। कर्फ्यू मंगलवार को दोपहर एक बजे से बुधवार रात 12 बजे तक रहेगा। जोधपुर में तनाव के हालात  को देखते हुए शहर के प्रभावित इलाके के चप्पे-चप्पे पर पुलिस और अन्य सुरक्षा बलों को तैनात कर दिया गया है। वहीं शहर के अन्य संवेदनशील इलाकों में भी पुलिस गश्त बढ़ा दी गई है। दूसरी तरफ जोधपुर हिंसा को लेकर राजधानी जयपुर में सीएमओ में चल रही बैठक खत्म हो गई है। बैठक में सीएम गहलोत ने आलाधिकारियों के साथ हालात की समीक्षा की है। बैठक में असामाजिक तत्वों से सख्ती से निपटने के निर्देश दिये गये हैं।

कर्फ्यू जोधपुर पुलिस कमिश्नरेट के जिला पूर्व के उदयमंदिर, सदर कोतवाली, सदर बाजार, नागौरी गेट तथा खांडाफलसा और पश्चिम जिले के प्रतापनगर, प्रतापनगर सदर, देव नगर, सूरसागर और सरदारपुरा थाना इलाके में लगाया गया है। कर्फ्यू के आदेशों में कहा गया है कि इस दौरान कोई भी व्यक्ति बिना अनुमति पत्र के गृह सीमा से बाहर नहीं निकलेगा। हालात की समीक्षा करने के बाद इस अवधि को बढ़ाया भी जा सकता है।

आज ही उच्चस्तरीय दल जयपुर से जोधपुर जाएगा

बैठक में तय किया गया कि आज ही एक उच्चस्तरीय दल जयपुर से जोधपुर जाएगा। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस दल को तत्काल हेलीकॉप्टर से जोधपुर जाने के निर्देश दिये हैं। इस दल में गृह राज्यमंत्री राजेंद्र यादव, जोधपुर प्रभारी मंत्री डॉ। सुभाष गर्ग, एसीएस गृह विभाग अभय कुमार, एडीजी लॉ एंड आर्डर हवा सिंह घुमरिया जोधपुर जाएंगे।

गृह राज्यमंत्री बोले फिलहाल स्थिति नियंत्रण में

जोधपुर की घटना पर गृह राज्यमंत्री राजेंद्र यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री गहलोत घटना को लेकर बेहद गंभीर हैं। गहलोत ने अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि घटना के दोषी किसी भी धर्म या समुदाय से हों उन पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। जोधपुर में कर्फ्यू लगाया गया है। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है। धार्मिक उत्सव-त्योहार पर इस तरह की घटना होना दुर्भाग्यपूर्ण है। इस तरह की घटनाओं पर राजनीति नहीं करनी चाहिए।

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER