देश / कांग्रेस अध्यक्ष पर नहीं बनी बात, सोनिया को ही कमान - कुछ बदलाव को तैयार

Zoom News : Mar 13, 2022, 09:35 PM
New Delhi : पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद भी कांग्रेस पार्टी नेतृत्व में कोई बदलाव नहीं होने जा रहा है। रविवार को हुई कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) में पार्टी की कमान सोनिया गांधी के हाथों में रहने का फैसला किया गया है। बैठक के बाद मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि पार्टी का नेतृत्व सोनिया गांधी के ही हाथ में रहेगी। सूत्रों की मानें तो सोनिया गांधी पार्टी को मजबूत करने के लिए जरूरी बदलाव करने के लिए तैयार हो गई हैं। 

पार्टी की कार्यसमिति की बैठक के बाद कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, 'कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी कांग्रेस का नेतृत्व करेंगी और भविष्य में भी वही निर्णय लेंगी। हम सभी को उनके नेतृत्व पर भरोसा है।' वहीं, एआईसीसी महासचिव के सी वेणुगोपाल ने कहा कि सीडब्ल्यूसी ने सर्वसम्मति से कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेतृत्व में विश्वास जताया है। 

पार्टी के सूत्रों ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सीडब्ल्यूसी बैठक में सभी नेताओं की बात सुनीं। इसके बाद उन्होंने कहा कि वह पार्टी को मजबूत करने के लिए आवश्यक बदलाव करने को तैयार हैं। बैठक में फैसला किया कि जल्द ही एक 'चिंतन शिविर' का आयोजन किया जाएगा जिसमें आगे की रणनीति तैयार की जाएगी। 

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने बताया कि हर नेता ने सोनिया गांधी के नेतृत्व में विश्वास जताया और संगठनात्मक चुनाव संपन्न होने तक उनसे अध्यक्ष पद पर बने रहने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि बैठक में हर चुनावी राज्य के प्रभारियों एवं वरिष्ठ नेताओं ने सीडब्ल्यूसी के समक्ष रिपोर्ट पेश की।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER