देश / दलित व्यक्ति की निकली बारात तो, राजपूत समुदाय के 9 लोगों ने किया विरोध में पथराव, हुए गिरफ्तार

Zoom News : Feb 25, 2021, 08:54 AM
बयाड (गुजरात)। गुजरात (गुजरात) के अरावली जिले में एक दलित व्यक्ति की शादी पार्टी में शामिल लोगों पर कुछ लोगों ने कथित रूप से पथराव किया। एक अधिकारी ने बुधवार को कहा कि ये लोग दूल्हे के कुछ रिश्तेदारों पर पारंपरिक सफारी पहनने और संगीत बजाने से नाराज थे। अंबालियार पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर आरएम डामोर ने कहा कि यह घटना तब हुई जब मंगलवार शाम बेयद शहर के पास लिंच गांव में शादी के लिए बारात आ रही थी। उन्होंने कहा कि घटना के बाद राजपूत समुदाय के 9 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

अधिकारी ने दुल्हन के एक रिश्तेदार द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत को बताते हुए कहा कि लिंच के कुछ लोगों ने गांव पहुंचने पर कथित रूप से उस पर पथराव किया। अधिकारी ने कहा, 'आरोपी ने जुलूस में शामिल दलित पुरुषों और महिलाओं के भगवा पहनने पर आपत्ति जताई थी। उन्होंने कथित तौर पर जुलूस पर पत्थर फेंके और जातिगत टिप्पणी भी की।

प्राथमिकी के अनुसार, शिकायतकर्ता और परिवार के अन्य सदस्यों ने आरोपी से इस कारण का पता लगाने और पथराव को रोकने का अनुरोध किया, एक आरोपी ने कथित रूप से दुल्हन के एक रिश्तेदार पर हमला किया। डामोर ने कहा, 'आरोपियों ने दूल्हे पक्ष को कथित तौर पर चेतावनी दी कि वे शादी के दौरान सफारी को न बांधें और डीजे सिस्टम पर संगीत न बजाएं। उसने शिकायतकर्ता और उसके परिवार के सदस्यों को मारने की धमकी भी दी।

उन्होंने कहा कि नौ लोगों के खिलाफ दंगा, हमला, आपराधिक धमकी और अनुसूचित जाति और जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER