Cricket / कनेरिया ने पंत के फिनेटस पर उठाए सवाल- वह मोटा है, बैठ भी नहीं पाता

Zoom News : Jun 19, 2022, 03:04 PM
Cricket | भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। टीम की कमान ऋषभ पंत के हाथों में हैं। हालांकि केएल राहुल के चोटिल होने के बाद जब पंत को टीम की कप्तान सौंपी गई, तो ये किसी ने नहीं सोचा था कि सीरीज के आखिर तक पंत की टीम में जगह को लेकर सवाल उठने लगेंगे। लेकिन हकीकत ये है कि ऋषभ पंत का खराब फॉर्म उनको टी20 वर्ल्ड कप टीम से बाहर बैठने के लिए मजबूर कर सकता है। 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा टी20 सीरीज में बार बार ऑफ स्टम्प से बाहर जाती गेंदों पर पंत अपना विकेट गंवा रहे हैं। दक्षिण अफ्रीकी टीम उनकी इस कमजोरी का फायदा उठा रही है और उन्होंने ऑफ स्टंप के बाहर लगातार गेंदें फेंकने पर फोकस कर रही है। वहीं पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी दानिश कनेरिया ने पंत की विकेटकीपिंग की कमी की ओर इशारा किया है। कनेरिया को लगता है कि पंत अपने वजन के कारण पीछे ज्यादा नहीं झुकते हैं।

उन्होंने कहा, ''मैं पत की विकेटकीपिंग के बारे में बात कर चाहता हूं। मैनें ध्यान दिया है कि जब एक तेज गेंदबाज गेंदबाजी कर रहा होता है तो वह नीचे नहीं झुकता और अपने पैर की उंगलियों पर नहीं बैठता है। ऐसा लगता है कि उसका वजन अधिक है और भारी होने के कारण उसे जल्दी उठने के लिए उतना समय नहीं मिलता है। यह उनकी फिटनेस को लेकर चिंता का विषय है। क्या वह 100 फीसदी फिट हैं? लेकिन जब बात उनके कप्तान की आती है तो हार्दिक और कार्तिक समेत गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने उनका बखूबी साथ दिया है. पंत के पास दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज जीतने वाले पहले कप्तान बनने का भी मौका है।'

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER