गुजरात / बेटी कर रही थी 4 चार बॉयफ्रेंड से एक साथ बात, पिता को चला पता तो उठाया ये कदम

Zoom News : Mar 12, 2021, 07:31 AM
गुजरात के अहमदाबाद से एक अजीब मामला बाहर आया। एक 20 वर्षीय लड़की को कुछ संदेश, फोन रिकॉर्डिंग और एक लड़के से स्क्रीन शॉट्स चैट करते हैं। उन्हें पता होना था कि लड़की एक ही समय में चार बॉयफ्रेंड के साथ संपर्क कर रही है। वह लड़का जिसने इसे लड़की के पिता को भेजा, वह खुद को लड़की के चार प्रेमी में भी शामिल किया गया था।

बेटी की इस वास्तविकता को जानकर, जमीन पैरों के नीचे आई। किसी भी बाहरी लोगों का जिक्र नहीं हो सकता था, क्योंकि बेटी का भविष्य चिंतित था। नहीं, मैं बेटी के साथ कुछ भी कहने में सक्षम था कि वह कहीं भी घर नहीं छोड़ सका। पिता ने फिर से पुलिस परामर्श सेवा से संपर्क करने के लिए बहुत सारी सोच माना।

महिलाओं के लिए 'अभिम्राम' चलाने वाली इस परामर्श सेवा की हेल्पलाइन संख्या 181 है। इस संख्या में सभी समस्याओं को बताते हुए पिता ने मदद मांगी। जब टीम अपने घर पहुंची, तो लड़की ने पहले उससे बात करने से इनकार कर दिया। इसके बाद, लड़की को अपने लड़कों से बात करने के पिता के माध्यम से दिखाया गया था। इसके बाद लड़की का मानना ​​था कि वह चार लड़कों के संपर्क में है।

परामर्श सेवा टीम के महिला अधिकारियों ने लड़की को विश्वास में महान प्रेम के साथ समझाना शुरू कर दिया। कौआनलिंग के दौरान, लड़की ने भी अपने प्रेमी से बात की थी। यह पता चला कि इस लड़की के संपर्क में होने के बावजूद, विवाह किसी अन्य लड़की के साथ किया जा रहा था। टीम को समझाने की लड़की लड़की से प्रभावित हुई है और वह सभी लड़कों, फोटो और सभी रिकॉर्डों को हटाने के लिए तैयार हो गई।

लड़की को समझाने के बावजूद, टीम का काम खत्म नहीं हुआ था। अब पिता का वकील मोड़ था। उन्हें अकेले समझाया गया था कि भूलने के बाद भी, इन सभी चीजों को बेटी से उल्लेख न करें और न ही इसे कभी भी वार करें। पिता ने आश्वासन दिया कि वह सबकुछ भूल जाएगा और बेटी के साथ घर में व्यवहार करेगा जैसे कि कुछ नहीं हुआ है।

आइए हम बताते हैं कि अहमदाबाद में 181 महिला हेल्पलाइन से संपर्क करके, महिलाएं किसी भी समस्या को हल करने में मदद ले सकती हैं। यह देखा गया है कि अगर महिलाएं अत्याचार होने के बावजूद पुलिस स्टेशन जाती हैं, तो शिकायत करने के लिए साहस नहीं मिलता है। ऐसी महिलाओं की हेल्पलाइन पर, महिला परामर्शदाता बिना किसी हिचकिचाहट के सबकुछ बता सकता है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER