किसान आंदोलन / दीप सिद्धू ने लगाया सनी देओल पर लोगों को धोखा देने का आरोप, जारी किया वीडियो

Zoom News : Feb 01, 2021, 10:27 AM
Delhi: किसान नए कृषि कानून के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं। आंदोलनकारी किसानों ने 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस पर राजधानी दिल्ली में एक ट्रैक्टर परेड निकाली। इस दौरान कुछ प्रदर्शनकारियों ने लाल किले पर पहुंचकर जमकर उपद्रव मचाया। प्रदर्शनकारियों ने लाल किले की प्राचीर से पोल पर निशान साहिब को फहराया, जिस पर प्रधानमंत्री हर साल 15 अगस्त को तिरंगा फहराते हैं। दीप सिद्धू इस घटना को लेकर आरोपों से घिरे हैं।

चौतरफा हमलों के बीच, दीप सिद्धू का एक नया वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में दीप सिद्धू ने सनी देओल पर लोगों को धोखा देने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि सनी देओल ने लोगों को धोखा दिया है। पंजाबी गायक और अभिनेता दीप सिद्धू ने कहा है कि उन्होंने अपने जीवन के 20 दिन सनी देओल को यह सोचकर दिए कि वह मेरे भाई हैं, लेकिन उन्होंने कभी भाजपा के लिए वोट नहीं मांगा और आप कह रहे हैं कि मैं आरएसएस, भाजपा का आदमी हूं। अब सनी देओल को इस पद पर नियुक्त किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि आज मैं सनी देओल को बताना चाहता हूं कि वह गलत हैं। जब आप लोगों के साथ खड़े होने की उम्मीद की जाती थी, तो आप चले गए। दीप सिद्धू ने दावा किया कि पांच लाख लोगों की भीड़ द्वारा लाल किले पर कब्जा कर लिया गया था। उन्होंने खुद को देशद्रोही के रूप में पेश करने के लिए पंजाब की आलोचना की।

दीप सिद्धू ने कहा है कि मैंने पंजाब और यहां के लोगों की आवाज उठाई। मेरे साथ देशद्रोही जैसा व्यवहार किया जा रहा है। उस समय लाल किले पर 5 लाख लोग थे, कई नेता, गायक थे लेकिन केवल उन्हें ही निशाना बनाया जा रहा था। उन्होंने लाल किले पर राष्ट्रीय ध्वज के समानांतर निशान साहब को खड़ा करने का औचित्य साबित करने की कोशिश की और कहा कि लोगों ने सरकार पर अपनी नाराजगी दिखाने के लिए निशान साहब को अनफॉलो कर दिया। लेकिन कोई भी स्टैंड नहीं ले रहा है।

दीप सिद्धू ने कहा कि मुझे फर्क नहीं पड़ता कि सरकार क्या कह रही है। लोग जो मुझसे कह रहे हैं उससे मैं दुखी हूं। उन्होंने बिहारी मजदूरों के बीच खेतों में होने का दावा किया और कहा कि वे मेरा समर्थन कर रहे हैं और मैं उनमें से हूं। अगर कोई सरकारी आदमी होता, तो वह एक लग्जरी होटल में रहता। मेरे पास खाने को कुछ नहीं है।

गौरतलब है कि उपद्रवियों की भीड़ ने लाल किले पर पहुंचकर हंगामा खड़ा कर दिया था। पूरे देश में पोल ​​पर निशान फहराने की घटना की आलोचना की गई। राजनीतिक दलों ने भी इस घटना की निंदा की। किसान संगठनों ने खुद को इससे अलग कर लिया और दीप सिद्धू को ज़िम्मेदार ठहराया। यह भी आरोप लगाया गया कि वह भाजपा का आदमी है।

भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा था कि दीप सिद्धू भाजपा के व्यक्ति हैं। लाल किले की घटना के बाद, भारतीय जनता पार्टी के सांसद और गुरदासपुर के अभिनेता सनी देओल के साथ दीप सिद्धू की तस्वीर वायरल होने लगी। सनी देओल ने ट्वीट कर कहा था कि दीप सिद्धू से मेरा या मेरे परिवार का कोई संबंध नहीं है।

बता दें कि दीप सिद्धू का एक और वीडियो भी सामने आया था। उस वीडियो में, सिद्धू ने कहा कि उनके परिवार को परेशान नहीं किया जाना चाहिए। सिद्धू ने जांच में शामिल होने की बात कही थी और यह भी कहा था कि उन्हें इसके लिए एक या दो दिन चाहिए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER