अंतर्राष्ट्रीय / हवा में तनावपूर्ण क्षणों के बीच दिल्ली-काबुल एयर इंडिया की उड़ान में देरी।

Zoom News : Aug 15, 2021, 06:46 PM

दिल्ली-काबुल एयर इंडिया की एक निर्धारित उड़ान ने दोपहर के बाद राजधानी के इंदिरा गांधी राष्ट्रीय हवाई अड्डे से समय पर उड़ान भरी, लेकिन अफगानिस्तान में जमीन पर सच्चाई इसकी लैंडिंग शुरू होने से पहले नाटकीय रूप से बदल गई।


लगभग एक घंटे के लिए हवा के भीतर संरक्षित करने के लिए आवश्यक -घंटे बीस मिनट की उड़ान। तालिबान की सेना, जिसने युद्धग्रस्त देश को तबाह कर दिया है, काबुल के बाहरी इलाके में पहुंच गई है और काबुल के हवाई साइट आगंतुकों में हेरफेर करने वाले अधिकारियों को अब एयर इंडिया फ्लाइट 243 भूमि की सहायता करने की आवश्यकता नहीं है। एक बिंदु पर, पायलट को आपको पता लगाने और लक्षित होने के अवसर को बचाने के लिए विमान के रडार को स्थानांतरित करने की आवश्यकता थी।


वाणिज्यिक, यात्री उड़ान देर-सबेर एक घंटे बाद उतरी, अत्यधिक आसमान के भीतर चिंताजनक क्षणों और नाटक के बीच। फ्लाइट काबुल में भारतीय दूतावास में प्रकाशित राजनयिकों और सुरक्षा अधिकारियों को भी वापस ला रही है।

अफगानिस्तान के सबसे बड़े शहरों के कंधार और मजार-ए-शरीफ में भारतीय वाणिज्य दूतावासों को पिछले 4 हफ्तों के दौरान श्रमिकों की पड़ोस टीम को सौंप दिया गया है और सभी भारतीयों को अनूठी उड़ानों के माध्यम से निकाला गया है।


केवल कुछ दिन पहले, विदेश मंत्रालय ने कहा था कि अब यह काबुल में दूतावास नहीं रह गया है, लेकिन जिस गति से बंदूक चलाने वाले तालिबों ने प्रांत के बाद प्रांतों को जीत लिया और काबुल की ओर दौड़ पड़े, उन्होंने कई पर गेंदबाजी की, जिसमें संयुक्त राज्य अमेरिका भी शामिल है। .


संयुक्त राज्य अमेरिका ने काबुल में अपनी चुनौती से श्रमिकों की अपनी टीम को निकालने के लिए हेलीकॉप्टर भेजे और अपने कार्यकर्ताओं की टीम से सभी मार्मिक जानकारी को हटाने का अनुरोध किया।

एआई 243, इस समय काबुल हवाई अड्डे पर, ईंधन भरने और दिल्ली के लिए उड़ान भरने के लिए तैयार है।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER