IPL Live 2020 / दिल्ली कैपिटल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 6 विकेट से हराया

Zoom News : Nov 02, 2020, 10:58 PM
  • IPL के 13वें सीजन के 55वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को 6 विकेट से हरा दिया। जीत के साथ दिल्ली पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। अब क्वालिफायर-1 में 5 नवंबर को उसका मुकाबला मुंबई इंडियस से होगा। वहीं, हार के बावजूद बेंगलुरु प्ले-ऑफ में जगह बनाने में कामयाब हुई और वह नंबर-3 पर काबिज है।
  • अबु धाबी में टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए बेंगलुरु ने 153 रन का टारगेट दिया था। इसके जवाब में दिल्ली ने 19 ओवर में 4 विकेट पर 154 रन बनाकर मैच जीत लिया। अजिंक्य रहाणे ने लीग में अपनी 28वीं फिफ्टी लगाते हुए 60 रन बनाए। शिखर धवन ने लीग में अपनी 40वीं फिफ्टी पूरी की और 54 रन की अहम पारी खेली। वहीं, बेंगलुरु के शाहबाज अहमद को 2, मोहम्मद सिराज और वॉशिंगटन सुंदर को 1-1 विकेट मिला।
  • पृथ्वी शॉ सस्ते में आउट
    दिल्ली की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। पृथ्वी शॉ 9 रन बनाकर मोहम्मद सिराज की बॉल पर आउट हुए। इसके बाद शिखर धवन और अजिंक्य रहाणे ने पारी संभाली। दोनों ने मिलकर पावर-प्ले में टीम के स्कोर को एक विकेट के नुकसान पर 53 रन तक पहुंचाया।

बेंगलुरु ने 7 विकेट पर 152 रन बनाए
देवदत्त पडिक्कल ने सीजन में अपनी 5वीं फिफ्टी लगाई और 50 रन बनाकर आउट हुए। पडिक्कल एक सीजन में 5 फिफ्टी लगाने वाले पहले अनकैप्ड प्लेयर हैं। एबी डिविलियर्स ने भी 35 रन की अहम पारी खेली। दोनों की बदौलत बेंगलुरु ने 7 विकेट पर 152 रन बनाए। वहीं, दिल्ली के एनरिच नोर्तजे को 3, कगिसो रबाडा को 2 और रविचंद्रन अश्विन को एक विकेट मिला।

पावर-प्ले में बने 40 रन
बेंगलुरु के ओपनर देवदत्त पडिक्कल और जोश फिलिप ने पारी की शुरुआत की। इस मैच में दोनों टीम को अच्छी शुरुआत नहीं दिला सके और जोश फिलिप 12 रन बनाकर कगिसो रबाडा की बॉल पर आउट हुए। बेंगलुरु ने पावर-प्ले में 40 रन बनाए।

कोहली-पडिक्कल के बीच 57 रन की पार्टनरशिप
पहला विकेट जल्दी गिरने के बाद कप्तान विराट कोहली और देवदत्त पडिक्कल ने पारी संभाली। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 57 रन की पार्टनरशिप की। इस साझेदारी को रविचंद्रन अश्विन ने विराट कोहली (29) को आउट कर तोड़ा। 13 रन के निजी स्कोर पर कोहली का बाउंड्री पर कैच एनरिच नोर्तजे ने छोड़ा था, लेकिन वह इसका ज्यादा फायदा नहीं उठा सके।

दिल्ली में 3 और बेंगलुरु में 2 बदलाव

दिल्ली में 3 बदलाव किए गए। शिमरॉन हेटमायर, प्रवीण दुबे और हर्षल पटेल को टीम में जगह नहीं दी गई। उनकी जगह अजिंक्य रहाणे, अक्षर पटेल और डेनियल सैम्स को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया। वहीं, बेंगलुरु में भी 2 बदलाव किए गए। गुरकीरत सिंह मान की जगह शिवम दुबे और नवदीप सैनी की जगह शाहबाज अहमद को मौका दिया गया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER