Coronavirus / दिल्ली में फिर बढ़ रहा कोरोना का ग्राफ, दो महीने बाद एक दिन में आए इतने मामले

ABP News : Sep 01, 2020, 10:41 PM
नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले एक बार फिर बढ़ते नज़र आ रहे हैं। बीते 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना के 2300 से ज्यादा नए मामले सामने आए, जबकि 18 लोगों की मौत हो गई। इस दौरान 1050 लोग कोरोना को मात देकर डिस्चार्ज भी हुए हैं। बता दें कि आज आए नए मामले लगभग दो महीने में एक दिन में सामने आए मामलों में सर्वाधिक हैं।

बीते कुछ दिनों में दिल्ली में कोरोना का ग्राफ एक बार फिर बढ़ा है, जिसके चलते सीएम अरविंद केजरीवाल ने टेस्टिंग संख्या दोगुना करने का भी एलान किया है। बीते 24 घंटे के दौरान दिल्ली में 7198 टेस्ट किए गए हैं।

मंगलवार जारी दिल्ली सरकार के आंकड़ों के मुताबिक राजधानी में 2312 नए कोरोना के मामले दर्ज हुए। इसके साथ ही दिल्ली में अब कुल कोरोना के मामले बढ़कर 177060 हो गए हैं। इनमें से 156728 कोरोना मरीज़ रिकवर/डिस्चार्ज/माइग्रेटेड हैं। फिलहाल अब राज्य में 15870 एक्टिव कोरोना मरीज़ हैं, यानी जिन लोगों का इलाज किया जा रहा है। कोरोना से मौत का कुल आंकड़ा अब 4462 तक जा पहुंचा है।

कल होगी डीडीएमए की बैठक

एक तरफ दिल्ली में कोरोना के नए मामलों में दोबारा तेज़ी देखी जा रही है, तो वहीं दूसरी तरफ अनलॉक 4 में आम लोगों को और भी सुविधाएं देने की तैयारी हो रही है। कल यानी बुधवार को दिल्ली डिज़ास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की बैठक होनी है, जिसमें अनलॉक 4 की गाइडलाइन्स और दिल्ली मेट्रे को दोबारा शुरू करने पर चर्चा होगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER