Manish Sisodia News / दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को CBI ने कल 11 बजे पूछताछ के लिए बुलाया

Zoom News : Oct 16, 2022, 01:36 PM
Manish Sisodia News: सीबीआई (CBI) ने दिल्ली (Delhi) के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) को नई आबकारी नीति (New Excise Policy) से जुड़े घोटाले के मामले में समन भेजा है. सीबीआई ने मनीष सिसोदिया को कल (सोमवार को) सुबह 11 बजे पूछताछ के लिए अपने दफ्तर में बुलाया है. बता दें कि आप सरकार दिल्ली में नई आबकारी नीति लेकर आई है, जिसमें घोटाले के आरोप लगे हैं. आरोप है कि आप सरकार ने नई आबकारी नीति लाकर शराब माफिया को फायदा पहुंचाया है. इसी मामले की सीबीआई जांच कर रही है और मनीष सिसोदिया को पूछताछ के लिए समन भेजा.

सीबीआई के समन पर सिसोदिया का रिएक्शन

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट किया, 'मेरे घर पर 14 घंटे CBI रेड कराई, कुछ नहीं निकला. मेरा बैंक लॉकर तलाशा, उसमें कुछ नहीं निकला. मेरे गांव में इन्हें कुछ नहीं मिला. अब इन्होंने कल 11 बजे मुझे CBI मुख्यालय बुलाया है. मैं जाऊंगा और पूरा सहयोग करूंगा. सत्यमेव जयते.'

सीएम केजरीवाल ने भगत सिंह से की सिसोदिया की तुलना

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, 'जेल की सलाखें और फांसी का फंदा भगत सिंह के बुलंद इरादों को डिगा नहीं पाए. ये आजादी की दूसरी लड़ाई है. मनीष और सत्येंद्र आज के भगत सिंह हैं. 75 साल बाद देश को एक शिक्षा मंत्री मिला जिसने गरीबों को अच्छी शिक्षा देकर सुनहरे भविष्य की उम्मीद दी. करोड़ों गरीबों की दुआएं आपके साथ हैं.'

मनीष सिसोदिया के घर सीबीआई ने की थी रेड

बता दें कि इससे पहले सीबीआई की टीम दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के घर पर रेड कर चुकी है. इसके अलावा सीबीआई टीम ने बैंक जाकर सिसोदिया का लॉकर भी खंगाला था. सीबीआई की टीम जांच के लिए मनीष सिसोदिया के गांव भी गई थी.

सिसोदिया को पूछताछ के लिए बुलाया गया

गौरतलब है कि दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया उनके खिलाफ कोई भी सबूत मिलने से इनकार कर रहे हैं. माना जा रहा है कि सीबीआई जब कोर्ट में चार्जशीट दाखिल करेगी तब खुलासा होगा कि मनीष सिसोदिया के घर रेड में क्या-क्या मिला था. फिलहाल सीबीआई ने सोमवार को सुबह 11 बजे मनीष सिसोदिया को पूछताछ के लिए बुलाया और इसमें सिसोदिया ने भी सहयोग करने की बात कही है.

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER