Lok Sabha Election / दिल्ली सरकार की बढ़ी लोकसभा चुनाव के पहले मुश्किलें, LG ने दिए इस मामले में CBI जांच के आदेश

Zoom News : Dec 23, 2023, 03:15 PM
Lok Sabha Election: दिल्ली सरकार के अस्पतालों में नकली दवाओं की सतर्कता विभाग की रिपोर्ट पर दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना ने मुख्य सचिव नरेश कुमार को पत्र लिखकर इसकी सीबीआई जांच कराने के निर्देश दिए हैं। जानकारी के मुताबिक एलजी ने दिल्ली सरकार द्वारा अस्पतालों के लिए खरीदी गई नकली दवाइयों के मामले में जांच के आदेश दिए हैं। सूत्रों के मुताबिक लोगों की शिकायतों पर आप सरकार अब इस मामले पर घिरती नजर आ रही है। कहा जा रहा है कि दिल्ली के सरकारी अस्पतालों ने बेतरतीब ढंग से नकली दवाइयां खरीदी और ये दवाइयां सरकारी और निजी परीक्षण प्रयोगशालाओं में परीक्षण के दौरान फेल पाई गई हैं। इस टेस्ट के बाद हड़कंप मची है। 

न्यूज एजेंसी एनएनआई के ट्वीट के मुताबिक सीएम अरविंद केजरीवाल सरकार द्वारा खरीदी गई अप्रामाणिक दवाएं खरीदे जाने को लेकर एलजी ने ये आदेश दिए हैं. एजेंसी की रिपोर्ट की मुताबिक लोगों की शिकायतों पर आप सरकार ने अस्पतालों के लिए बेतरतीब तरीके से दवाओं की खरीद की थी। जब इन दवाओं का परीक्षम किया गया तो ये दवाएं सरकारी और निजी परीक्षण प्रयोगशालाओं में टेस्ट के दौरान मापदंडों को पूरा करने में विफल साबित हुई हैं। 

भाजपा का बड़ा आरोप-सारे रिपोर्ट हमारे पास

भाजपा नेता वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि जो भी दिल्ली सरकारी अस्पताल में जो इलाज करवा रहे हैं  वो भगवान की कृपा से जीवित है। उन्होंने कहा कि विजिलेंस और लैब रिपोर्ट हमारे पास है। सरकार जनता की जान के साथ खिलवाड़ कर रही है। जिन दवाइयों से लोग ठीक होने की उम्मीद करते हैं उनके सैंपल फेल हो गए है।  सचदेवा ने बताया कि 5 कंपनियों के सैंपल फेल हुए है। लोगो की शिकायत के बाद जांच हुई है। जो सबसे बड़ी दवाई है वो हार्ट के इलाज के लिए है। जिससे कुछ फर्क नहीं पड़ रहा मरीज ठीक नहीं हो रहा। लेकिन लोगों की जिंदगी से खेलना उनको घटिया इलाज देना दिल्ली सरकार मानवता की दुश्मन है। 

दिल्ली की सरकार, घोटालेबाज सरकार 

शराब घोटाला किया, जल बोर्ड का घोटाला किया, राशन कार्ड घोटाला किया, DTC बस घोटाला किया और अब ये दवाई घोटाला। ये दवाइयां अस्पताल के साथ मोहल्ला क्लिनिक में भी इस्तेमाल हो रही है। आपको पैसे की इतनी भूख है कि आप लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ करोगे। मुख्यमंत्री अपने स्वास्थ्य मंत्री को गिरफ्तार करे। उपराज्यपाल ने जांच के आदेश दिए है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER