दिल्ली / दिल्ली की योग्य आबादी के पूर्ण कोविड-19 टीकाकरण के लिए 1.5 करोड़ डोज़ की ज़रूरत: आतिशी

Zoom News : Sep 05, 2021, 05:29 PM
नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) विधायक आतिशी ने शनिवार को कहा कि दिल्ली सरकार को राष्ट्रीय राजधानी में पूरी पात्र आबादी को पूरी तरह से टीका लगाने के लिए 1.5 करोड़ COVID वैक्सीन खुराक की जरूरत है। उन्होंने कहा, ‘अब तक दिल्ली को हर महीने वैक्सीन की 15-20 लाख खुराक मिल रही है। लेकिन खुशी की बात यह है कि सितंबर के महीने में केंद्र सरकार ने दिल्ली को वैक्सीन की 30 लाख खुराक देने का वादा किया है। हालांकि, यह है पर्याप्त नहीं है। दिल्ली में टीकाकरण पूरा करने के लिए हमें वैक्सीन की 1.5 करोड़ खुराक की जरूरत है, “आप विधायक ने कहा।

शनिवार को दिल्ली सरकार के आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में 1.50 करोड़ योग्य आबादी में से 1.39 करोड़ से अधिक लोगों को शनिवार तक कोविड -19 वैक्सीन की कम से कम एक खुराक मिली है, हालांकि उनमें से केवल 39.8 लाख को ही पूरी तरह से टीका लगाया गया है।

समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए आतिशी ने कहा कि दिल्ली सरकार के पास हर दिन 3 लाख से ज्यादा लोगों को टीका लगाने का बुनियादी ढांचा है. उन्होंने कहा, “लेकिन तब हमें कुछ दिनों से अधिक खुराक मिलने तक टीकाकरण रोकना पड़ सकता है। यही कारण है कि हम हर दिन औसतन 1.5 लाख लोगों को टीकाकरण कर रहे हैं।”

दिल्ली सरकार द्वारा जारी दैनिक स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, शनिवार को कोविड -19 टीकों की 1.4 लाख से अधिक खुराकें दी गईं।

आतिशी ने कहा कि अब जब स्कूल और कॉलेज खुल रहे हैं, और आर्थिक गतिविधियां पटरी पर आ रही हैं, तो जल्द से जल्द सभी को टीका लगवाना आवश्यक है।

इस बीच, स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी नवीनतम बुलेटिन के अनुसार, दिल्ली में शनिवार को लगातार चौथे दिन शून्य कोविड की मौत दर्ज की गई। इस अवधि के दौरान राष्ट्रीय राजधानी में 55 नए कोरोनोवायरस मामले देखे गए, जिससे COVID-19 मामलों की संख्या 14.37 लाख से अधिक हो गई, जबकि मरने वालों की संख्या 25,082 हो गई।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER