DC vs SRH / दिल्ली की हार के साथ घर वापसी, हैदराबाद 67 रनों से हराया

Zoom News : Apr 20, 2024, 11:37 PM
DC vs SRH: सनराइजर्स हैदराबाद, ताबड़तोड़ बैटिंग और बड़े स्कोर का सिलसिला आईपीएल 2024 में जारी है और साथ ही जारी है पैट कमिंस की कप्तानी वाली इस टीम की जीत का सिलसिला. मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को आईपीएल के रिकॉर्ड स्कोर के दम पर हराने वाली सनराइजर्स ने कुछ ऐसा ही हाल दिल्ली कैपिटल्स का भी किया और सीजन में अपनी चौथी जीत दर्ज की. दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए इस सीजन के पहले मैच में सनराइजर्स ने ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा की आतिशबाजी के दम पर 266 रनों का जबरदस्त स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में दिल्ली पूरा दम लगाकर भी 199 रन ही बना सकी और 67 रन से हार गई.

दिल्ली कैपिटल्स लगातार 2 मैच जीतने के बाद इस मुकाबले में उतरी थी और उम्मीद थी कि अपने घर में इस सीजन के पहले मैच में वो इस फॉर्म को बरकरार रख पाएगी. सनराइजर्स ने ऐसा होने नहीं दिया और इस सीजन के पहले मैच से ही धमाकेदार बैटिंग का अपना अंदाज जारी रखा. भले ही हैदराबाद तीसरी बार सबसे बड़े स्कोर का रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाई लेकिन इस टीम ने पावरप्ले में जरूर एक नया रिकॉर्ड बना दिया.

पावरप्ले में ही SRH ने बनाया रिकॉर्ड

हर बार की तरह इसकी शुरुआत ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा ने की. दोनों ने तीसरे ओवर में ही टीम के 50 रन और 5वें ओवर में ही 100 रन पूरे कर लिए. सिर्फ IPL ही नहीं, बल्कि टी20 क्रिकेट के इतिहास में पहली बार किसी टीम ने शुरुआती 5 ओवरों के अंदर अपने 100 रन पूरे कर लिए. इस दौरान ट्रेविस हेड ने सिर्फ 16 गेंदों में अर्धशतक ठोक दिया. दोनों ने पावरप्ले में 125 रन जड़कर कोलकाता नाइट राइडर्स (105 रन) का रिकॉर्ड भी तोड़ा. दोनों के बीच 38 गेंदों में 131 रनों की साझेदारी हुई, जिसके टूटने के बाद अचानक रनों की रफ्तार थम गई.

7वें ओवर में कुलदीप यादव ने अभिषेक और एडन मार्करम को आउट कर ये काम किया. फिर जल्द ही ट्रेविस हेड लगातार दूसरे शतक से चूक गए, जबकि हेनरिख क्लासन भी कुछ खास नहीं कर सके. यानी एक वक्त आसानी से 300 रनों का स्कोर पार करती हुई दिख रही हैदराबाद की पारी लड़खड़ाने लगी. शाहबाज अहमद ने हालांकि सिर्फ 29 गेंदों में नाबाद 59 रन कूटकर टीम को 266 रनों के जबरदस्त स्कोर तक पहुंचाया.

दिल्ली के लिए भी जवाबी कार्रवाई तेज थी और शुरुआत पहली 4 गेंदों पर लगातार 4 चौके के साथ हुई. पृथ्वी शॉ ने वॉशिंगटन सुंदर को निशाना बनाया लेकिन 5वीं गेंद पर वो विकेट दे बैठे. डेविड वॉर्नर की वापसी खराब रही और सस्ते में निपट गए लेकिन युवा बल्लेबाज जेक फ्रेजर मैक्गर्क के इरादे अलग थे. उन्होंने तीसरे ओवर में सुंदर पर 3 चौके-3 छक्के लगाकर 30 रन कूट दिए. फिर मयंक मार्कंडे पर लगातार 3 छक्कों के साथ ही सिर्फ 15 गेंदों में अर्धशतक जड़ दिया, जो इस सीजन का सबसे तेज अर्धशतक साबित हुआ.

लगातार चौथे छ्क्के की कोशिश में मैक्गर्क आउट हो गए, जिसके बाद अभिषेक पोरेल ने हमले की जिम्मेदारी संभाली. लेकिन उनका अटैक भी ज्यादा देर नहीं चला और वो भी मार्कंडे की गेंद पर स्टंप आउट हो गए. इन पारियों के दम पर दिल्ली ने 9वें ओवर तक ही 134 रन बना लिए थे लेकिन इसके बाद कप्तान ऋषभ पंत समेत कोई भी बल्लेबाज ऐसी पारी नहीं खेल सका. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टी नटराजन ने बेहतरीन गेंदबाजी कर लगाम कसी. पंत ने कुछ शॉट्स लगाए लेकिन वो भी लगातार संघर्ष करते रहे. 19वें ओवर में नटराजन ने 3 विकेट हासिल किए और 20वें ओवर की पहली गेंद पर पंत के विकेट के साथ दिल्ली की पारी का अंत हुआ.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER