देश / AC बंद देख अफसरों पर आग बबूला हुए गहलोत, केजरीवाल ने शेयर किया वीडियो

Zoom News : Jun 05, 2022, 12:54 PM
New Delhi : दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत द्वारा राजधानी के एक सरकारी दफ्तर में एसी खराब होने पर कुछ अधिकारियों को फटकार लगाने का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी शनिवार को अपने ट्विटर हैंडल से वीडियो शेयर किया है।

जानकारी के अनुसार, परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत शुक्रवार को पूर्वी दिल्ली के प्रीत विहार में स्थित एसडीएम और सब-रजिस्ट्रार ऑफिस का निरीक्षण करने पहुंचे थे। इस दौरान गहलोत ने गर्मी के बीच वहां आम जनता के लिए लगाए एसी बंद पाए तो वह अधिकारियों पर भड़क गए। मंत्री ने फटकार लगाते हुए कहा कि अधिकारियों के कमरों से AC निकलवा कर जनता के लिए हाल में लगाएं। आम आदमी पार्टी (आप) ने यह वीडियो यह वीडियो अपने ट्विटर हैंडल पर भी शेयर किया है।

गहलोत ने कर्मचारियों द्वारा समय पर काम ना करने पर भी नाराजगी जताई। इसके साथ ही सरकारी दफ्तरों में आने वाले लोगों को किसी भी तरह की असुविधा ना हो, इसके लिए अधिकारियों को सख्त निर्देश भी दिए।

'आप' नेता ने पूछा कि यहां का एसडीएम कौन है? 59 सेकेंड की वीडियो क्लिप में गहलोत को एक अधिकारी से यह कहते हुए सुना जा सकता है कि क्या हम आपके कमरों से भी एसी हटा दें। आपके कमरे में एसी काम करेंगे, यह बहुत अच्छा है, लेकिन जनता गर्मी सहन करेगी।

इसके बाद उन्होंने इस मामले को लेकर एसडीएम से पूछा कि इसके लिए आपने किससे शिकायत की है? आपने कितने पत्र लिखे हैं वो मुझे दिखाएं? उन्होंने कहा कि अधिकारियों के कमरों से AC निकलवा कर जनता के लिए हाल में लगाएं।

परिवहन मंत्री ने ट्वीट कर लिखा, ''अरविंद केजरीवाल जी कहते हैं कि जनता को सुविधाएं देना हमारा कर्तव्य है और अगर जनता परेशान है तो उचित कार्रवाई भी की जाएगी।"

बता दें कि, करीब एक सप्ताह पहले मुख्यमंत्री केजरीवाल ने डीटीसी बस से यात्रा करने पर दिल्ली के परिवहन आयुक्त आशीष कुंद्रा की तारीफ की थी। केजरीवाल ने ट्वीट किया था, "हम एक जन केंद्रित सरकार हैं। हमारे अधिकारी, मंत्री और विधायक लगातार लोगों के बीच काम कर रहे हैं। राज्य के परिवहन आयुक्त को राज्य की बस से यात्रा करते हुए यात्रियों की समस्याओं पर प्रत्यक्ष रूप से देखना एक दुर्लभ दृश्य।"  

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER