Coronavirus / दिल्ली में जुलाई के अंत तक नहीं होंगे 5.5 लाख कोरोना मरीज: अमित शाह

News18 : Jun 28, 2020, 01:51 PM
नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) द्वारा जुलाई के अंत तक कोरोना मरीजों (Corona Patienrs) की संख्या को लेकर किए गए दावे को खारिज किया है। उन्होंने कहा है कि दिल्ली में जुलाई के अंत तक कुल कोरोना मरीजों की संख्या साढ़े पांच लाख के आंकड़े तक नहीं पहुंचेगी।

बचाव कार्यों पर काफी ध्यान दिया गया

अमित शाह ने एएनआई को दिए इंटरव्यू में कहा है कि हमने कोरोना को रोकने के लिए बचाव कार्यों पर काफी ध्यान दिया है इसलिए साढ़े पांच लाख के आंकड़े से मैं सहमत नहीं हूं। गौरतलब है कि मई महीने के आखिरी में डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा था कि राज्य में जुलाई के अंत तक कोरोना मरीजों की संख्या साढ़े पांच लाख हो सकती है।

मनीष सिसोदिया के दावे से पैनिक क्रिएट हो सकता है

इंटरव्यू के दौरान अमित शाह से पूछा गया कि ऐसा लग रहा है कि गृहमंत्री का सारा काम दिल्ली संभालना हो गया है। इस पर जवाब देते हुए अमित शाह ने कहा कि ऐसा नहीं है, सभी साथ मिलकर काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार और एमसीडी मिलकर प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि मनीष सिसोदिया के स्टेटमेंट से पैनिक क्रिएट हो सकता है। अमित शाह ने विश्वास जाहिर किया है कि जुलाई के अंत तक मरीजों की संख्या इतनी नहीं बढ़ेगी।

कई मुद्दों पर हुई बातचीत

एएनआई को दिए इस लंबे इटरव्यू में अमित शाह ने कई मसलों पर बातचीत की है। इस दौरान चीन के साथ सीमा विवाद पर भी उन्होंने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने राहुल गांधी को निशाने पर लेते हुए कहा है कि इतनी पुरानी राजनीतिक पार्टी के पूर्व अध्यक्ष को ऐसी बातें शोभा नहीं देती। उन्होंने पलटवार करते हुए कहा है कि राहुल गांधी ओछी राजनीति कर रहे हैं। राहुल के बयान का फायदा चीन और पाकिस्तान उठाने की कोशिश कर रहे हैं। अमित शाह ने कहा है कि चीन के साथ विवाद को निपटाने में हमारी सरकार पूरी तरह सक्षम है।

सरकार को घेरती रही है कांग्रेस

गौरतलब है कि गलवान घाटी में भारतीय जवानों की शहादत के बाद से ही राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेसी नेता केंद्र सरकार को घेरते रहे हैं। इसी क्रम में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भी एक खत लिखा था। जिसका बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सिलसिलेवार ट्वीट में जवाब दिया था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER