Lok Sabha Election / गुजरात की गांधी नगर सीट से अमित शाह ने भरा नामांकन, बोले- 'ये मेरे लिए फक्र की बात कि..'

Zoom News : Apr 19, 2024, 03:00 PM
Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव की पहली चरण के लिए मतदान आज से शुरू हो गए हैं। इसी बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुजरात की गांधी नगर सीट से अपना नामांकन भरा है। इस दौरान उनके साथ बीजेपी के गुजरात के सीएम भूपेंद्र भाई पटेल और कई विधायक व कई भाजपा नेता मौजूद थे। शाह ने नामांकन भरने के बाद मीडिया से बात की।

गांधीनगर सीट से पीएम मोदी हैं मतदाता

उन्होंने कहा कि आज मैंने गांधीनगर सीट से अपना नॉमिनेशन भरा है। यह मेरे लिए गौरव का विषय है कि जिस सीट से LK अडवाणी या लाल कृष्ण अडवानी, अटल जी ने प्रतिनिधित्व किया है और खुद नरेंद्र मोदी जी यहां से मतदाता हैं। उस सीट से प्रतिनिधत्व करने का मौका मिला है। 30 साल से मैं गांधीनगर से विधायक और सांसद बना, जनता के लिए ढ़ेरों काम किए। यहां के लोग मुझे अपना ढेर सारा प्यार देते हैं। मैं एक छोटे से बूथ कार्यकर्ता से संसद तक पहुंचा हूं।

मोदी से नेतृत्व में पहले सीएम और बाद में पीएम के नाते बीजेपी की सरकार ने बहुत काम किया है। 5 साल में 22 हजार करोड़ से ज्यादा के डेवलपमेंट के काम गांधीनगर क्षेत्र में हुए। मुझे बड़ा संतोष है कि जब-जब मैं पार्टी के लिए, अपने लिए क्षेत्र की जनता से वोट मांगने आया, मुझे बड़े मन से आशीर्वाद दिया है और हमेशा बड़े मजबूत बहुमत से जिताया है।

तीसरे चरण में होगी वोटिंग

जानकारी के लिए बता दें कि गुजरात क सभी 26 सीटों के लिए वोटिंग एक ही दिन में होगी। गुजरात की सभी सीटों पर मतदान 7 मई को तीसरे चरण में होनी है। अगर बात करें पिछले लोकसभा चुनाव की तो गांधीनगर से 2019 की लोकसभा चुनाव में अमित शाह ने कांग्रेस के उम्मीदवार डॉ सी.जे चावड़ा को 50 हजार से ज्यादा के अंतर से हराया था। इस चुनाव में अमित शाह को करीबन 3 लाख वोट मिले थे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER