राजस्थान / एसआई भर्ती परीक्षा रद्द करने की मांग, जानिए क्या है पूरा मामला

Zoom News : Sep 21, 2021, 11:19 AM
राजस्थान एसआई भर्ती परीक्षा (Rajasthan SI Exam) में हुए भ्रष्टाचार और नकल के मामलों की एसओजी से जांच को लेकर परीक्षार्थियों ने जयपुर में धरना दिया.

Jaipur:13 से 15 सितम्बर तक आयोजित हुई एसआई भर्ती परीक्षा (Rajasthan SI Exam) में हुए भ्रष्टाचार और नकल के मामलों की एसओजी से जांच की मांग की जा रही है. वहीं परीक्षा रद्द कर नये सिरे से एक दिन में परीक्षा का आयोजन की मांग तेज होने लगी है.

बता दें कि मांग को लेकर सोमवार को राजधानी जयपुर के शहीद स्मारक पर परीक्षार्थियों ने धरना दिया. राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के बैनर तले बेरोजगारों ने जयपुर में जुटकर परीक्षा को रद्द करने की मांग की.

परीक्षार्थियों ने आरोप लगाते हुए कहा है कि 13 सितंबर को जो पहला पेपर आयोजित हुआ, वो पहले ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था. इसके साथ ही तीनों दिनों तक पेपर सोशल मीडिया पर वायरल हुआ. 

जानकारी के अनुसार परीक्षा केन्द्रों से नकल के वीडियो तक सामने आ चुके हैं. इस मामले में कई गिरफ्तारियां भी हो चुकी है, लेकिन इसके बाद भी आरपीएससी की ओर से अभी तक कोई कदम नहीं उठाया गया है जिसे लेकर परीक्षार्थियों में नाराजगी देखी जा रही है. ऐसे में जल्द से जल्द परीक्षा को रद्द करते हुए नए सिरे से एक ही दिन में पेपर आयोजित करवाने की मांग की जा रही है.


Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER