देश / डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह अनुयायी की हत्या के लिए दोषी करार

Zoom News : Oct 08, 2021, 02:50 PM
चंडीगढ़: साधवियों से बलात्कार करने और पत्रकार रामचंद्र छत्रपति की हत्या करवाने की सजा काट रहे बाबा गुरमीत राम रहीम सिंह को अब एक और मामले में दोषी करार दिया गया है. राम रहीम को डेरे के मैनेजर रणजीत सिंह की हत्याकांड के मामले में दोषी पाया गया है. आज पंचकुला की सीबीआई कोर्ट ने यह फैसला सुनाया है.

12 अक्टूबर को सुनाई जाएगी सज़ा

साल 2002 में डेरा मैनेजर रणजीत सिंह की उनके गांव में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. सीबीआई कोर्ट ने राम रहीम को धारा 302 और 120 B में दोषी पाया है. इस मामले में राम रहीम को चार दिन बाद यानी 12 अक्टूबर को सज़ा सुनाई जाएगी. राम रहीम फिलहाल हरियाणा में रोहतक की सुनारिया जेल में बंद है.

डेरे का मैनेजर और राम रहीम का भक्त हुआ करता था रणजीत

गौरतलब है कि रणजीत सिंह की हत्या का ये मामला सीबीआई की स्पेशल कोर्ट में चल रहा है. रणजीत सिंह एक वक्त राम रहीम के डेरे का मैनेजर और उसका भक्त हुआ करता था, लेकिन 10 जुलाई 2002 को अचानक रणजीत सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. हत्या का रहस्य बहुत गहरा था. हत्या के आरोप में राम रहीम के साथ उसका सहयोगी कृष्ण लाल भी फंसा था.

बता दें कि राम रहीम को सीबीआई कोर्ट ने दो साध्वियों के साथ बलात्कार के मामले में 20 साल कैद की सजा सुनाई थी. वहीं, राम रहीम को पत्रकार रामचंद्र छत्रपति की हत्या के मामले में उम्र कैद की सजा सुनाई गई थी.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER