देश / कांग्रेस विकास के आधार पर लड़ना चाहती है यूपी चुनाव, हम 20 लाख रोज़गार देंगे: प्रियंका

Zoom News : Dec 03, 2021, 03:06 PM
UP Assembly Elections 2022: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे करीब आ रहा है. वैसे ही सियासी पारा चढ़ता जा रहा है. आज जहां पश्चिमी उत्तर प्रदेश में गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी मां शाकंभरी देवी राजकीय विश्वविद्यालय का शिलान्यास करने के बाद एक जनसभा को संबोधित किया. वहीं कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) आज मुरादाबाद में प्रतिज्ञा रैली में यूपी चुनाव को लेकर बड़ा ऐलान किया है. प्रियंका गांधी ने घोषणा करते हुए कहा कि कांग्रेस विकास के आधार पर चुनाव लड़ेगी. हम 20 लाख रोजगार देंगे. हर जिले में मैन्युफैक्चरिंग हब खोले जाएंगे.

प्रियंका गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर हमला करते हुए कई प्रधानमंत्री ने कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन में मारे गए किसानों को कोई सम्मान नहीं दिया. वहीं अपने संबोधन में कांग्रेस महासचिव ने कहा कि गन्ना किसानों का पूरा बकाया चुकाने में केवल 4,000 करोड़ रुपये लगेंगे. लेकिन पीएम मोदी ने पिछले साल कोरोना की लहर के दौरान 8,000 करोड़ रुपये में निजी विमान खरीदा. केंद्र सरकार संसद के सौंदर्यीकरण के लिए 20,000 करोड़ रुपये दे रहा है, लेकिन किसानोंं का बकाया चुकाने के लिए पैसे नहीं.

बता दें कि विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस की प्रदेश प्रभारी एवं राष्ट्रीय महासचिव यूपी में वाराणसी, गोरखपुर और महोबा में रैली कर चुकी हैं. अभी तक पश्चिमी यूपी में उनकी कोई रैली नहीं हुई थी. प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी के गढ़ में रैली करने के बाद आज प्रियंका गांधी  ने मुरादाबाद में प्रतिज्ञा रैली को संबोधित किया.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER