IND vs SA / टीम इंडिया में वापसी के बाद दिनेश कार्तिक ने कह दी ये बात, ट्वीट वायरल

Zoom News : May 23, 2022, 07:25 AM
Dinesh Karthik Team India ComeBack: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने रविवार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ आगामी 5 मैच की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। इस टीम में कुछ युवा खिलाड़ियों को मौका मिला है, वहीं कई सीनियर खिलाड़ियों की भी वापसी हुई है। इसी सूची में एक नाम दिनेश कार्तिक का भी है। कार्तिक के लिए आईपीएल 2022 अभी तक काफी शानदार रहा है। टीम के लिए फिनिशर की भूमिका निभाने वाले इस खिलाड़ी ने 57.40 की औसत से रन बनाए हैं। इस लाजवाब प्रदर्शन का तोहफा कार्तिक को टीम इंडिया में वापसी के रूप में मिला। भारतीय टीम के चयन के बाद कार्तिक ने अपने सोशल मीडिया पर ट्वीट कर फैंस का ध्यवाद कहा है।

दिनेश कार्तिक ने ट्वीट करते हुए लिखा "अगर आप खुद पर विश्वास करते हैं, तो सब कुछ ठीक हो जाएगा। आप सभी के समर्थन और विश्वास के लिए धन्यवाद...कड़ी मेहनत जारी है..."

दिनेश कार्तिक ने भारत के लिए 13 साल के टी20 करियर में मात्र 32 ही मैच खेले हैं। वह भारत ने 2006 में वीरेंद्र सहवाग की कप्तानी में साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहला टी20 मैच खेला था। कार्तिक उस टीम का हिस्सा था। साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में उन्होंने 28 गेंदों पर 31 रनों की पारी खेली थी और उन्हें मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से भी नवाजा गया था।

बात कार्तिक के आईपीएल 2022 के प्रदर्शन की करें तो 14 मैचों में इस खिलाड़ी ने 57.40 की औसत और 191.33 के स्ट्राइकरेट से 287 रन बनाए हैं। कार्तिक का इस दौरान सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 66 रन का रहा है। कार्तिक इस सीजन सबसे ज्यादा स्ट्राइकरेट से रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं।

दक्षिण अफ्रीका के साथ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम: केएल राहुल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (उपकप्तान एवं विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER