Rajasthan / डॉक्टर ने लगाया गलत इंजेक्शन, गर्भवती और बच्चे की मौत, केस दर्ज

Zoom News : Jan 24, 2021, 03:26 PM
राजस्थान के करौली में शनिवार देर शाम एक निजी प्रसूति अस्पताल में प्रसूति प्रसूति चिकित्सक की मौत हो गई। बच्चे की मौत के बाद गर्भ में ही बच्चे की भी मौत हो गई। परिवार के सदस्यों ने इस अस्पताल में हंगामा खड़ा कर दिया और अस्पताल संचालक, डॉक्टर भारत लाल मीणा और डॉक्टर आशा मीणा के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करने की मांग करने लगे।

इस बीच, जैसे ही घटना का पता चला, अस्पताल के बाहर बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा हो गए और अस्पताल संचालक दंपति के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की मांग करने लगे। सूचना पर थाना प्रभारी दिनेश चंद्र मीणा मौके पर पहुंचे।

मृतक के परिजनों को समझाने का प्रयास किया। उन्होंने परिवार को एफआईआर दर्ज करने के लिए कहा। इस पर मृतक के ससुर श्याम माली ने करावली थाना करौली में अस्पताल संचालक के दंपति और कर्मचारियों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई और पोस्टमार्टम की मांग की है।

इस दौरान, निजी भारत अस्पताल की निदेशक डॉ। आशा मीणा अस्पताल में मौजूद थीं और मृतक प्रसूति के परिवार के बारे में बयान दे रही थीं। आरोप है कि आशा मीणा ने कहा कि आप जो भी करते हैं, हम कुछ नहीं कर सकते। जो भी हुआ वह पूरा हुआ। इस तरह के व्यवहार ने वहां मौजूद लोगों को उकसाया और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग करने लगे।

मृतक के ससुर श्याम वली ने कोतवाली थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। मृतक प्रसूति के परिजनों ने कड़ी से कड़ी सजा की मांग की है। जब पति हेमराज को अपनी पत्नी की मौत की खबर मिली तो वह बेहोश हो गया। परिवार के अनुसार, प्रसूति सीता के दो छोटे बच्चे भी हैं और यह तीसरी डिलीवरी होनी थी। (इनपुट- गोपाल लाल)

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER