USA President / डोनाल्ड ट्रम्प ने दी बिडेन को चेतावनी कहा- व्हाइट हाउस पर जबरदस्ती दावा ना करे, अभी तो कानूनी...

Zoom News : Nov 08, 2020, 06:31 AM
USA: मौजूदा राष्ट्रपति और हार के खतरे में डोनाल्ड ट्रम्प ने अपने प्रतिद्वंद्वी जो बिडेन से कहा है कि उन्हें राष्ट्रपति पद के लिए जबरन और गलत तरीके से दावा नहीं करना चाहिए। वे भी ऐसा दावा कर सकते हैं। ट्रंप ने कहा कि कानूनी लड़ाई अभी शुरू हुई है। डेमोक्रेट उम्मीदवार जो बिडेन को जीत के दरवाजे तक पहुंचने के लिए हाथापाई करनी पड़ी। 264 चुनावी मतों के साथ, बिडेन को केवल 6 और मतों की आवश्यकता है। वे वर्तमान में चार राज्यों में अग्रणी हैं, जबकि ट्रम्प का नेतृत्व केवल एक राज्य में है। यानी अब तक के नतीजों में बिडेन की जीत लगभग तय है।

दूसरी ओर ट्रम्प भी अड़े हुए हैं। राष्ट्रपति ट्रम्प ने रात के बाद तीन ट्वीट किए। नेवादा में फंसने के बाद, ट्रम्प ने कहा, "जॉर्जिया के लापता सैन्य मतपत्र कहां हैं, उनका क्या हुआ?" बता दें कि ट्रम्प यहां से आगे थे, लेकिन बाद में बिडेन ने बढ़त ले ली। बता दें कि नेवादा में दोबारा मतगणना हो रही है।

अगले ट्वीट में, ट्रम्प ने कहा कि जो बिडेन को राष्ट्रपति को गलत तरीके से दावा नहीं करना चाहिए, मैं यह भी कर सकता हूं, कानूनी लड़ाई अभी शुरू हुई है।

ट्रम्प ने चुनाव में धांधली का आरोप लगाते हुए कहा कि चुनाव की रात इन सभी राज्यों में बड़े नेतृत्व थे, लेकिन जैसे-जैसे दिन बीतते गए, ये रहस्यमय तरीके से गायब हो गए। ट्रंप ने कहा कि जैसे-जैसे हमारा कानून आगे बढ़ेगा, शायद यह लीड वापस आ जाएगी।

बता दें कि बिडेन ने अब तक 264 चुनावी वोट जीते हैं, जबकि ट्रंप के खाते में 214 वोट हैं। 77 वर्षीय बिडेन अभी भी 4 राज्यों में अग्रणी हैं, ये वे राज्य हैं जहाँ अभी भी मतगणना जारी है। ये राज्य हैं एरिज़ोना, जॉर्जिया, नेवादा और पेंसिल्वेनिया। जबकि ट्रंप का नॉर्थ कैरोलिना पर बढ़त है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER