दुनिया / राष्ट्रपति पद छोड़ने के बाद समुद्र किनारे इस आलीशान रिजॉर्ट में रहने पहुंचे ट्रंप

Zoom News : Jan 21, 2021, 03:57 PM
व्हाइट हाउस छोड़ने के बाद अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कहां रहेंगे, इसको लेकर काफी चर्चा चल रही थी. आखिरकार ट्रंप बुधवार को वॉशिंगटन से निकलकर फ्लोरिडा में पाम बीच रिसॉर्ट पहुंच गए. फिलहाल राष्ट्रपति रिसॉर्ट होम में ही रहेंगे.

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप बुधवार को बाइडन के शपथ ग्रहण से ठीक पहले अपने आधिकारिक विमान एयर फोर्स वन से ही फ्लोरिडा पहुंचे. इस दौरान ट्रंप का स्वागत करने के लिए सैकड़ों लोग सड़क किनारे खड़े थे.

74 साल के ट्रंप ने संकेत दिया है कि वे 2024 में एक बार फिर से राष्ट्रपति का चुनाव लड़ सकते हैं. हालांकि, संसद पर हिंसक भीड़ के हमले को लेकर उनके खिलाफ सीनेट में ट्रायल भी चल रहा है. ट्रायल के जरिए ट्रंप को अगली बार चुनाव लड़ने से रोका भी जा सकता है.

इससे पहले कुछ रिपोर्ट में कहा गया था कि Mar-a-Lago बीच रिसॉर्ट में लंबे वक्त तक रहने पर ट्रंप को मुश्किलें हो सकती हैं. क्योंकि वहां रहने वाले स्थानीय लोगों ने समझौते का हवाला दिया था और कहा था कि ट्रंप अगर रिसॉर्ट को घर बनाते हैं तो सुरक्षा इंतजाम की वजह से अन्य लोगों को परेशानी होगी.

अब तक ट्रंप ने यह ऐलान नहीं किया है कि वे कितने वक्त के लिए Mar-a-Lago रिसॉर्ट होम में गए हैं. ट्रंप की आगे की राजनीतिक योजना के बारे में भी अब तक स्पष्टता नहीं है. वाल स्ट्रीट जर्नल की एक रिपोर्ट में कहा गया था कि ट्रंप ने हाल ही में अपने सहयोगियों के साथ नई पार्टी बनाने को लेकर भी चर्चा की है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER