Afghanistan / अफगानिस्तान में इस्लामिक अमीरात को स्वीकार न करें: मुस्लिम समूह

Zoom News : Aug 24, 2021, 01:25 AM

अफगानिस्तान शांति के लिए तरस रहा है और अब "इस्लामिक अमीरात" के लिए नहीं है, भारतीय मुस्लिम फॉर सेक्युलर डेमोक्रेसी (IMSD) ने कहा, एक संगठन जो भारत में धर्मनिरपेक्ष मूल्यों का समर्थन करता है। अफगानिस्तान में स्थिति की पृष्ठभूमि में जारी एक बयान में, IMSD ने कहा कि भारतीय मुसलमानों को अफगानिस्तान में इस्लामिक अमीरात की अवधारणा को "अस्वीकार" करना चाहिए।


"आईएमएसडी संकटग्रस्त सैकड़ों हजारों अफगान पुरुषों और महिलाओं के साथ टीम भावना में खड़ा है, जो बहुत लंबे समय तक भ्रष्ट-से-मध्य कठपुतली सरकारों के बीच फंसे हुए थे, जो कब्जे वाले अमेरिकी और नाटो बलों और प्रतिगामी का उपयोग करने की सहायता से आगे बढ़े थे। तालिबान, जिन्होंने अग्रिम शासन के दौरान अफगानिस्तान के मनुष्यों के अधिकतम मौलिक अधिकारों और स्वतंत्रता को रौंदा था, “सोमवार को IMSD का उपयोग करने की सहायता से जारी एक बयान में कहा गया।


आईएमएसडी ने लोगों और संस्थानों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कहीं और अब काबुल में तालिबान की उपस्थिति का आनंद नहीं लेने की सलाह दी और अंतरराष्ट्रीय नेटवर्क को तालिबान समूह के प्रभारी के व्यवहार का पालन करने की सलाह दी।


"हम दुनिया भर के नेटवर्क से तालिबान पर निर्णायक दबाव डालने के लिए '24/7 अफगानिस्तान वॉच' जारी करने का आह्वान करते हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि वहां पहले से क्रूर शासन की तरह नहीं है जो अफगानिस्तान में एक वास्तविक रूप में विकसित हो गया था। नर्क ऑन अर्थ... इस बार वे अपनी सभी महिलाओं, लड़कों और बच्चों की स्वतंत्रता और अधिकारों को पहचानेंगे," IMSD ने कहा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER