राजस्थान / कांग्रेस प्रदेश कार्यकारिणी के गठन पर डोटासरा ने दिए यह संकेत, इन्हें मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी

Zoom News : Dec 20, 2020, 11:34 PM

राजस्थान में कांग्रेस की प्रदेश कार्यकारिणी के गठन को लेकर प्रदेश प्रभारी महासचिव अजय माकन व प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के बीच रविवार को दो घंटे चर्चा हुई। बैठक में प्रदेश कांग्रेस कार्यकारिणी को लेकर फार्मूला तय किया गया। कार्यकारिणी में वरिष्ठों व युवाओं का मिश्रण होगा। जबकि कई विधायकों को भी संगठन में जिम्मेदारी देने का निर्णय किया गया है।

माकन के साथ बैठक करने के बाद डोटासरा ने कहा कि जल्द ही प्रदेश कार्यकारिणी का गठन किया जाएगा। उपाध्यक्ष और महासचिव पद पर अधिकांश वरिष्ठ और सचिव पद पर युवा नेताओं को मिलेगा मौका। कार्यकारिणी को फिलहाल छोटा रखने का निर्णय किया गया है। जल्द ही नेताओं के नाम का चयन कर कार्यकारिणी का प्रस्ताव आलाकमान को भेजा जाएगा। दूसरे चरण में कार्यकारिणी का विस्तार किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि जिला कांग्रेस अध्यक्षों की नियुक्ति भी बाद में होगी।

उन्होंने बताया कि संगठन में काम करने में रूचि रखने वाले विधायकों को शामिल किया जाएगा। राजनीतिक नियुक्तियों और मंत्रिमंडल विस्तार के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह मुख्यमंत्री और आलाकमान के बीच का मसला है। यदि संगठन से कोई राय मांगी जाएगी तो जरूर देंगे।

अनुशासन कमेटी का होगा गठन

डोटासरा ने कहा कि पंचायत राज चुनाव या अन्य तरीके से पार्टी के खिलाफ काम करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। इस तरह के काम को देखने के लिए जल्द ही अनुशासन समिति बनाई जाएगी। इसमें 3 से 5 सदस्य रखे जाएंगे।

25 से माकन कोटा संभाग में

डोटासरा ने बताया कि 25 दिसंबर को प्रदेश प्रभारी अजय माकन जयपुर पहुंचेंगे। इसके बाद 26 दिसंबर को कोटा संभाग के दौरे पर चले जाएंगे। 27 जनवरी को युवा कांग्रेस के कार्यक्रम में भी माकन शामिल होंगे।

सोनिया-राहुल का गुट

कार्यकारिणी में गहलोत और पायलट गुट के नामों की सूची के सवाल पर उन्होंने कहा कि सभी कांग्रेस के गुट में है। हमारा सिर्फ सोनिया-राहुुल का गुट है। सभी मिलकर बैठकर आपसी समन्वय के साथ कार्यकर्ताओं का सम्मान करते हुए नियुक्तियां की जाएगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER