IND vs AUS / हार के बाद ऑस्ट्रेलिया को 'डबल' झटका - इस वजह से 40% पेनल्टी, 4 WTC अंक भी काटे

Zoom News : Dec 30, 2020, 10:33 AM
ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को एक बड़ा झटका लगा है। एक, उन्हें भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट में हार का सामना करना पड़ा और फिर धीमी ओवर रेट के लिए मैच फीस का 40 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया। साथ ही, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) में 4 अंक काटे गए। आईसीसी मैच रेफरी डेविड बून ने पाया कि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने निर्धारित समय से दो ओवर कम गेंदबाजी की थी, जिसके बाद टिम पेन की टीम को सजा सुनाई गई थी।

भारत ने दूसरा टेस्ट 8 विकेट से जीता। ICC ने एक बयान में कहा, "ICC की आचार संहिता के नियम 2.22 के अनुसार, खिलाड़ियों और खिलाड़ियों के सहयोगी स्टाफ से संबंधित है, जो न्यूनतम ओवर गति के अपराध से जुड़ा हुआ है, खिलाड़ियों को अपनी टीम में प्रत्येक ओवर शॉर्ट फेंकने की आवश्यकता होती है निर्धारित समय। शुल्क का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है।

बयान के अनुसार, "आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के नियमों के अनुसार 16.11.2 खेलने की स्थिति में, एक टीम को गेंदबाजी में प्रत्येक शॉर्ट ओवर के लिए 2 अंक का जुर्माना लगाया जाता है। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया के कुल अंकों में से 4 विश्व टेस्ट चैंपियनशिप अंक काटे गए। 'ऑस्ट्रेलिया वर्तमान में भारत और न्यूजीलैंड द्वारा पीछा किए गए प्रतिशत अंकों के आधार पर शीर्ष पर है

आईसीसी ने कहा, "पेन ने अपराध स्वीकार कर लिया और प्रस्तावित सजा भी स्वीकार कर ली, इसलिए औपचारिक सुनवाई की कोई जरूरत नहीं थी।" आरोप ऑन-फील्ड अंपायर ब्रूस ऑक्सेनफोर्ड और पॉल रिफ़ेल, तीसरे अंपायर पॉल विल्सन और चौथे अंपायर गेरार्ड एबॉड द्वारा लगाए गए थे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER