Special / कुछ ही सेकेंड में बकरी को निगल गया ये 'ड्रैगन', पूरा वीडियो देखने से पहले ही जोर-जोर से धड़कने लगेगा दिल

Zoom News : Jan 05, 2023, 04:36 PM
Komodo Dragon Viral Video: दुनिया में कई तरह के जीव मौजूद हैं, जो अपना शिकार बनाने में बिल्कुल भी वक्त नहीं लगाते. ज्यादातर लोग शेर-चीता के बारे में ही जानते हैं, लेकिन कई और भी जीव हैं जो अपने शिकार को निगलने में जरा भी वक्त नहीं लेते. क्या आपने कभी कोमोडो ड्रैगन का नाम सुना है? यह एक रेप्टाइल की प्रजाति है और अपना शिकार बनाने में बिल्कुल भी समय नहीं गंवाती. कोमोडो ड्रैगन का एक पूरी बकरी को निगलने का यह वीडियो आपको चकित कर सकता है. इंस्टाग्राम पर @serpentityexoticsss नाम के एक यूजर ने वीडियो शेयर किया है.

खतरनाक जीव ने एक बार में ही बकरी को निगला

वायरल होने वाले इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि यह जीव अजगर से भी तेज रफ्तार में शिकार को मुंह में निगल लेता है. यह वीडियो आपको हैरानी में डाल सकता है. फिलहाल, घटना के स्थान का खुलासा नहीं किया गया है, लेकिन हम आपको आश्वस्त कर सकते हैं कि भयावह दृश्य निश्चित रूप से आपके रोंगटे खड़े कर देने वाला है. पूरा वीडियो देखने से पहले ही आपका दिल जोर-जोर से धड़कने के लिए मजबूर हो जाएगा.

वीडियो देखने के बाद लोगों की धड़कनें बढ़ी

इस चौंकाने वाले वीडियो में देखा जा सकता है कि यह शातिर जीव कुछ ही सेकंड में एक बार में ही पूरी बकरी को निगल जाता है. जिस तरह से इसने बकरी को निगला, लोग पूरा वीडियो नहीं देख पा रहे हैं. सोशल मीडिया पर यह वीडियो कुछ ही सेकेंड में वायरल हो गया. कोमोडो ड्रैगन के छोटे जानवरों जैसे खरगोशों को निगलने के वीडियो काफी आम हैं, लेकिन एक पूरे बकरी को निगलने का यह वीडियो काफी अजीब है. क्लिप ने इंटरनेट को सोच में डाल दिया. नेटिजन्स ने कोमोडो ड्रैगन की पाचन क्षमताओं के बारे में चिंता दिखाते हुए कई सारे कमेंट्स किए, जिन्हें आप वीडियो को कमेंट सेक्शन में देख सकते हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER